सपा-रालोद गठबंधन की दूसरी सूची जारी, सात सीटों पर प्रत्याशी घोषित

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद समाजवादी पार्टी ने शनिवार को अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में राष्ट्रीय लोक दल के सात उम्मीदवारों के नाम हैं। इस तरह अब 403 विधानसभा क्षेत्रों में राष्ट्रीय लोक दल के 26 उम्मीदवारों के नाम जारी हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरे राष्ट्रीय लोक दल के सात उम्मीदवारों के नाम आज जारी किए गए। समाजवादी पार्टी और रालोद गठबंधन के अब तक 36 उम्मीदवारों के नाम घोषित हो चुके हैं.

राष्ट्रीय लोक दल ने थाना भवन से अशरफ अली, बुढाना से राजपाल बालियान, मीरापुर से चंदन चौहान, मुरादनगर से सुरेंद्र कुमार मुन्नी, शिकापुर से किरणपाल सिंह, बरौली से प्रमोद कुमार गौर और इगलास से बीरपाल सिंह दिवार को मैदान में उतारा है.

मथुरा की मांट सीट पर सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवारों के बीच घमासान जारी है. रालोद ने शुक्रवार को पूर्व में उम्मीदवार रहे योगेश नौहवार को घोषित किया था। शनिवार को एसपी ने एमएलसी संजय लाठेर को बी फॉर्म जारी किया। दोनों नेता अपने-अपने प्रत्याशी होने का दावा कर रहे हैं। योगेश नौहवार ने जागरण को फोन पर बताया कि रालोद ने मुझे गठबंधन से उम्मीदवार बनाया है और चुनाव चिन्ह के लिए बी फॉर्म भी जारी किया है, जबकि संजय लाठेर ने सपा की ओर से खुद को गठबंधन का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है. सपा जिलाध्यक्ष लोकमणि जादौन ने बताया कि सपा ने संजय लाठेर को प्रत्याशी बनाया है, योगेश नौवर पर नेतृत्व फैसला करेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.