Home खेल आरआर को दूसरा मैच जिताने वाले संजू सैमसन ने कहा- मैंने परिस्थिति...

आरआर को दूसरा मैच जिताने वाले संजू सैमसन ने कहा- मैंने परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी की

मुंबई। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि 41 गेंदों पर उनकी 42 रन की पारी टीम के लिए सबसे उपयुक्त थी, क्योंकि उन्होंने स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की। संजू सैमसन ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ राजस्थान को छह विकेट से जीत दिलाई। क्रिस मॉरिस ने शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट चटकाए। ऐसे में अपने निर्धारित 20 ओवरों में केकेआर 9 विकेट खोकर 133 रन बना सकी। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स ने लगातार दो हार के बाद सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

मैच के बाद संजू सैमसन ने कहा, “मैच की स्थिति मेरे खेलने के तरीके की मांग करती है। यही मैंने पिछले वर्षों से सीखा है। यहां तक कि अगर आप बल्लेबाजी करते हैं और तेज अर्धशतक लगाते हैं तो आपको बुरा लगता है अगर टीम नहीं जीतती है।” राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टीम के गेंदबाजों की भी तारीफ की, क्योंकि उन्होंने केकेआर जैसी खतरनाक टीम को बड़े स्कोर से काफी पहले रोक दिया। इसमें क्रिस मॉरिस (23/4) और चेतन सकारिया (31/1) का अहम योगदान रहा। एक तरह से राजस्थान ने दोनों मैच मॉरिस के दम पर जीते हैं।

कप्तान सैमसन ने कहा, “हमारे गेंदबाज पिछले 4-5 मैचों से वास्तव में अच्छा कर रहे हैं। मेरे पास गेंदबाजी में बदलाव करने के लिए कई विकल्प हैं। वास्तव में मैं उनसे गेंदबाजी कराने का कप्तानी का आनंद ले रहा हूं। आप उनकी (मॉरिस) आँखों में देख सकते थे कि वह प्रतियोगिता चाहते हैं। वह बड़े बल्लेबाजों को आउट करना चाहते थे।”

सकारिया को लेकर सैमसन ने कहा, “सकारिया एक बहुत ही अलग तरह का व्यक्ति है। बहुत खुश हो रहा है, वह बहुत कूल है। जमीन के अंदर और बाहर वह एक ही व्यक्ति है। उम्मीद है, भविष्य में वह हमें और मैच जिताएगा। थोड़ा ठंडा होने की जरूरत है। पिछले हफ्ते से लगातार मैच खेल रहे हैं। एक दिन की छुट्टी लेंगे और अगले खेल की योजना बनाएंगे।”