. संजीव बालियान केंद्रीय राज्य मंत्री ने दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग के खतौली बाईपास को ग्रीनफील्ड कोरिडोर के बुटराडा जंक्शन से जोड़ने की मांग उचित- अशोक बालियान

खबरे सुने

राजसत्ता पोस्ट न्यूज पोर्टल

डा. संजीव बालियान, केन्द्रीय पशुपालन राज्य मंत्री ने भारत दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग के खतौली बाईपास को ग्रीनफील्ड कोरिडोर के बुटराडा जंक्शन से जोड़ने की मांग उचित- अशोक बालियान

मुजफ्फरनगर। पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने दिनांक- 08-07-2021 को डा. संजीव बालियान, केन्द्रीय पशुपालन राज्य मंत्री को पानीपत-खटीमा वाया मुजफ्फरनगर मार्ग (राष्ट्रीय राजमार्ग 709 एडी) को (सिसोली-कुटबा-सोहजनी तगान होते हुए भैंसी बाइपास पर जोड़ना) राष्ट्रीय राजमार्ग मेरठ-मुज़फ्फरनगर (राष्ट्रीय राजमार्ग 58) से जोड़ने के सम्बन्ध में एक पत्र लिखा था। इस कनेक्टिविटी के बढ़ने से इस क्षेत्र में निवेश करने वाली इंडस्ट्रीज के लिए भी बड़ा अवसर मिलेगा।


दिनांक- 27-10-2021 को केन्द्रीय पशुपालन राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उनके आवास पर मिलकर यह मांग रखते हुए उनसे अनुरोध किया है कि भारत माला ग्रीनफील्ड एलाइनमेंट योजना के तहत दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग के खतौली बाईपास को ग्रीनफील्ड कोरिडोर के बुटराडा जंक्शन से जोड़ा जाये।
हमे उम्मीद है कि यह मांग जल्द पूरी होगी। जनपद मुज़फ्फरनगर के ब्लाक शाहपुर व् कस्बा सिसोली से होकर यदि दोनों हाईवे को जोड़ने वाली यह यह कनेक्टिविटी बनती है तो इस क्षेत्र में विकास के नये रास्ते खुलेंगे। और पानीपत-शामली से मेरठ–मुरादाबाद जाने के लिए एक बेहतर विकल्प तैयार होगा।

अशोक बालियान

डा. संजीव बालियान के अथक और विशेष प्रयासों के चलते ही जनपदवासियों को रेलवे लाईन के दोहरीकरण का तोहफा मिला था। इसके साथ डा.संजीव बालियान, केन्द्रीय पशुपालन राज्य मंत्री के खाते में अनेको विकास योजनाएं जुड़ी हुई हैं। हरियाणा के पानीपत से खटीमा के बीच 131 किमी. सड़क को 4 लेन बनाने के लिए एनएचएआई की कवायद के पीछे डा.संजीव बालियान के प्रयास से ही भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी नें अपने पूर्व कार्यकाल में इसका शिलान्यास किया था।
किसी भी शहर के विकास के लिए संपर्क साधनों का सुदृढ़ होना बहुत जरूरी है। जिनमें सबसे मुख्य सड़क व रेल कनेक्टिविटी का होना है। डा. संजीव बालियान, केन्द्रीय पशुपालन राज्य मंत्री के प्रयास से मुजफ्फरनगर को पिछले 7 वर्षों में विकास की गति मिली है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.