समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड में जारी की प्रत्याशियों की सूची, 30 विधानसभा सीटों पर ये हैं नाम…

देहरादून। समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 30 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। गंगोत्री विधानसभा सीट से पंडित विजय बहुगुणा चुनाव मैदान में हैं. आइए एक नजर डालते हैं समाजवादी पार्टी के सभी उम्मीदवारों पर…

उत्तराखंड में अब तक हुए चार विधानसभा चुनावों में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही समाजवादी पार्टी ने इस बार बदली हुई रणनीति के साथ चुनाव में प्रवेश किया है. इसी कड़ी में पार्टी ने राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से 30 के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. उत्तरकाशी जिले की पुरोला सीट से चयन सिंह, गंगोत्री से पंडित विजय बहुगुणा, बद्रीनाथ से वीरेंद्र कैरोनी, थराली से किशोर कुमार, कर्णप्रयाग से गजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं, पौड़ी गढ़वाल जिले की यमकेश्वर विधानसभा सीट से विपिन बडोनी, पौड़ी से राजेंद्र प्रसाद, श्रीनगर से सुभाष नेगी, चौबट्टाखाल से जय प्रकाश टम्टा, लैंसडाउन से संदीप रावत, पिथौरागढ़ जिले की धारचूला सीट से मनोज प्रसाद, सुरेंद्र सिंह गुरुंग से दीदीहाट, पिथौरागढ़ गंगोलीहाट से रमेश सिंह बिष्ट, गंगोलीहाट से गोपाल दास खुमती, बागेश्वर जिले के कपकोट से हरि राम शास्त्री, बागेश्वर से लक्ष्मी देवी को उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं, अल्मोड़ा जिले की द्वाराहाट विधानसभा सीट से गणेश कांडपाल, साल्ट से मुकेंद्र बंगारी, रानीखेत से सुनीता रिखाड़ी, सोमेश्वर से बलवंत आर्य, चंपावत जिले की लोहाघाट सीट से अल्मोड़ा अर्जुन सिंह भाकुनी, जागेश्वर रमेश संवाल, मो. हारून, नैनीताल जिले की हल्द्वानी सीट से सुएब अहमद, कालाढूंगी से राजेंद्र कुमार वालिया, उधमसिंह नगर जिले की कालाढुंगी सीट से राजेंद्र कुमार वालिया, काशीपुर से सरदार बलजिंदर सिंह, बाजपुर से मनीषा, हरिद्वार जिले की रुड़की विधानसभा सीट से राजा त्यागी, देहरादून. जिला मोहम्मद के धरमपुर सीट से। नासिर कैंट से राकेश पाठक को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.