Home उत्तर प्रदेश आरएसएस कार्यकर्ता को बरेली में सिपाही ने शराबी बताकर जमकर पीटा

आरएसएस कार्यकर्ता को बरेली में सिपाही ने शराबी बताकर जमकर पीटा

बरेली। पुलिस की बर्बरता का चेहरा सामने आया है। शराबी बताकर आरएसएस में दीनदयाल नगर विद्यार्थी प्रमुख आयुष चौहान की सुभाषनगर थाने के करगैना पुलिस ने जमकर पिटाई की। पिटाई में युवक की पीठ पर जख्म तक उभरकर सामने आए हैं। हैरत की बात है कि पुलिस ने युवक द्वारा शराब पीकर चौकी के सामने मारपीट के बाद कार्रवाई करने की बात कही है। जबकि मेडिकल रिपोर्ट में युवक के नॉन एल्कोहॉलिक होने की पुष्टि हुई है। आरएसएस से मामला जुड़ा होने के चलते सूचना विभाग प्रचारक आनंद तक पहुंचा। उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

घटना सोमवार दोपहर की है। पीड़ित आयुष चौहान करगैना चौकी के पीछे रहता है। आयुष के मुताबिक, वह दोपहर में करगैना चौकी के पास से गुजर रहा था। तभी एक शराबी युवक पास से गुजरा। वह आयुष से बदतमीजी करने लगा। इसकी शिकायत आयुष ने चौकी इंजार्च अजब सिंह से की। पुलिस ने कार्रवाई की बात कह वापस भेज दिया। शिकायत की जानकारी पर आरोपित युवक दुस्साहस करते हुए चौकी पहुंच गया।

यहां जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि चौकी पुलिस ने हंगामा करने वाले युवक का वापस भेज दिया जबकि आयुष को रोक लिया। आयुष ने इस बात का विरोध किया तो चौकी पर तैनात सिपाहियों ने चौकी इंचार्ज के सामने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। इससे उसके शरीर पर गहरे जख्म उभर आए। पुलिस इसी पर नहीं मानी, युवक से स्वजन को बुलाने के बाद सुपुर्द करने की बात कही।

इसी दौरान एसपी सिटी रविंद्र कुमार पहुंच गए। शिकायत पर उन्होंने युवक के मेडिकल कराए जाने की बात कही। बावजूद पुलिस मेडिकल को तैयार नहीं हुई। काफी दबाव के बाद युवक का मेडिकल कराया गया जिसमें उसके नॉन-एल्कोहॉलिक होने की पुष्टि हुई।

मेडिकल से पहले बीच रास्ते में करा दिया मुचलका पाबंद

पुलिस ने मेडिकल कराने से पहले रास्ते में युवक को उत्पाती बना दिया। पीड़ित के मुताबिक, एक दूसरी चौकी का इंजार्च टीम के साथ लेकर उसे कचहरी के पास पहुंचा। यहां दाराेगा अजब सिंह ने मुचलका पाबंद की जबरदस्ती कार्रवाई कराई। जबरदस्ती की पूरी वारदात की वीडियो पीड़ित के पास मौजूद है।

युवक उत्पात कर रहा था। इसके चलते दोनों आरोपित युवकों की मुचलका पाबंद की कार्रवाई की गई है। सिपाही द्वारा हल्के बल का भी प्रयोग किया गया।