Home खेल रवि शास्त्री वीवीएस और लक्ष्मण ने महीनों लिए हिन्दी के ट्यूशन, करना...

रवि शास्त्री वीवीएस और लक्ष्मण ने महीनों लिए हिन्दी के ट्यूशन, करना चाहते थे कमेंट्री

विप्लव। भारत में एक साल बाद कोरोना वायरस की वजह से लगे ब्रेक के बाद इंटरनेशनल मैच की शुरुआत हुई है। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर फैंस मैच का लाइव मजा उठा रहे हैं। भारत में भारतीय भाषाओं में इसकी कमेंट्री के जरिए विभिन्न राज्यों तक मैच को पहुंचाया जा रहा है। पूर्व भारतीय दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण, इरफान पठान, आकाश चोपड़ा, सुनील गावस्कर जैसे क्रिकेट जानकार मैच का हाल हिन्दी में लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज के दौरान फर्राटेदार हिन्दी में बात करने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण हैदराबाद से हैं। उनको हिन्दी इतनी अच्छी नहीं आती थी लेकिन आज वो कमाल की हिन्दी बोलते हैं। मैच के हर पल को रोमांचक तरीके से पेश करने वाले वीवीएस कभी अच्छे से हिन्दी में बात भी नहीं कर पाते थे। उन्होंने हिन्दी सीखने के लिए खास तौर पर इसकी महीनों तक ट्यूशन ली।

दैनिक जागरण से स्टार स्पोर्ट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजोग गुप्ता ने बात करते हुए इस बारे में बताया। उन्होंने कहा, “अगर आप पांच छह साल पहले तो कोई सोच नहीं सकता था कि वीवीएस लक्ष्मण हिन्दी में ट्यूशन लेकर हिन्दी में कमेंट्री करेंगे। अब जो भी कमेंटेटर आ रहे हैं बड़े नामी पूर्व क्रिकेटर जो हैं वो सभी हिन्दी में कमेंट्री करना चाहते हैं।”

आगे उन्होंने कहा, “और बाकायदा रवि शास्त्री से लेकर वीवीएल लक्ष्मण तक मतलब रवि को इस वक्त कोचिंग दे रहे हैं भारतीय टीम को लेकिन जब वो हमारे साथ कमेंट्री कर रहे थे तो बाकायदा इन लोगों ने ट्यूशन लिए हैं हिन्दी बोलने के लिए। क्योंकि इन सभी को लगता है कि जो श्रोता हैं वो अब हिन्दी में ज्यादा बड़े हैं।”