Home उत्तर प्रदेश बेटी बचाओं बेटी पढाओं योजना के तहत प्रचार प्रसार एवं जागरुकता कार्यक्रम

बेटी बचाओं बेटी पढाओं योजना के तहत प्रचार प्रसार एवं जागरुकता कार्यक्रम

 मुजफ्फरनगर। ग्राम दतियाना में शनिवार को बेटी बचाओं-बेटी पढाओं योजना के तहत प्रचार प्रसार और जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ग्राम प्रधान एवं प्राइमरी विद्यालय के प्रधानाचार्या द्वारा स्कूल से ड्रापआउट बालिकाओं को चिहिन्तित कर स्कूल में पुनः प्रवेश दिलाया गया और उन्हें जिला जज ने पुस्तकें वितरित की।

जिला जज एवं एडिशनल जज ने ग्राम वासियों को बताया कि जो व्यक्ति किसी भी मामले में कानूनी सलाह लेना चाहते है या उनके पास वकील को देने के लिए पैसे नहीं है उसे सरकार की तरफ से निशुल्क वकील की सुविधा दी जाएगी। साथ ही उन्होंने महिलाओं को जागरुक करते हुए बेटी बचाओं बेटी पढाओं पर भी बल देते हुए कहा कि सबी लोग बेटियों को स्कूल अवश्य भेजे, क्योकि बेटा एक घर का भविष्य निर्धारित करता है जबकि बेटी दो घरों का भविष्य निर्धारित करती है।

कार्यक्रम में लोगों को जागरुक करते हुए जिला प्रोबोशन अधिकारी मो. मुश्फेकीन ने विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, एवं दिव्यांग पेंशन के बारे में लोगों को जागरुक किया और समाजसेवी बिना शर्मा ने विभिन्न हेल्पलाइन नंबर 181, 1090, 1098 तथा विधवा पेंशन के बारे में लोगों को जागरुक किया और बताया कि किसी भी महिला के साथ कोई भी छेड़छाड़ या अप्रिया घटना होती है तो तुरंत इन नंबरों पर फोन कर हेल्प ले। खुद को अकेला ना समझे।

इस अवसर पर जिला प्रोबोशन अधिकारी मो. मुश्फेकीन, समाजसेवी बीना शर्मा, सीफार डिस्ट्रीक कॉर्डिनेटर रविता, ग्राम प्रधान, प्रधानाचार्या एवं समस्त ग्राम वासी उपस्थित रहे