भारतीय पबजी के चहेतों के लिए पबजी न्यू स्टेट 11 नवंबर को रिलीज ।

खबरे सुने

दक्षिण कोरियाई कंपनी क्राफ्टॉन ने कहा है कि नया मोबाइल गेम भारत सहित 200 से ज्यादा देशों में एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर जारी किया जाएगागेमिंग लवर्स के लिए पबजी न्यू स्टेट 11 नवंबर को रिलीज किया जा रहा है। इसके लिए 29-30 अक्टूबर को 28 देशों में इस गेम की फाइनल टेस्टिंग की जाएगी।

5 करोड़ से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन हुए
डेवलपर्स ने पबजी न्यू स्टेट को बनाने की घोषणा फरवरी में की थी। कंपनी का दावा है कि इस गेम को रिलीज से पहले ही एंड्रॉयड व iOS पर 50 मिलियन (5 करोड़) से ज्यादा गेमिंग लवर्स इसका प्री-रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन ग्लोबल लेवल पर गेम की घोषणा के बाद ही शुरू हो गया था। हालांकि, यह प्री-रजिस्ट्रेशन भारत में सितंबर में लाइव हुआ था।

फ्री-टू-प्ले मोबाइल गेम के रूप में शुरू होगा
यूट्यूब पर लाइवस्ट्रीम इवेंट में क्राफ्टॉन ने बताया है कि पबजी न्यू स्टेट ग्लोबल लेवल पर 17 अलग-अलग भाषाओं में एक फ्री-टू-प्ले मोबाइल गेम के रूप में शुरू होगा। साल 2051 की थीम पर बेस्ड पबजी न्यू स्टेट नेक्स्ट जेनरेशन को बैटल रॉयल एक्सपीरिएंस दिलाएगा, जिसमें नई रेंडरिंग टेक्नोलॉजी और 1 गनप्ले सिस्टम शामिल होगा। इसकी तुलना PC वर्जन पबजी बैटलग्राउंड्स से की जा रही है।
PC और कॉन्सोल के लिए ओरिजिनल पबजी गेम की तरह इस मोबाइल गेम का बैटल रॉयल गेम वर्जन भी पबजी स्टूडियो द्वारा विकसित किया जाएगा, जिसमें नया मैप और बेहतर गेम प्ले होगा।

सितंबर में 40 मिलियन (4 करोड़) का आंकड़ा पार करने के बाद पिछले एक महीने में इसे 10 मिलियन (1 करोड़) से ज्यादा नए प्री-रजिस्ट्रेशन मिले हैं। इस तरह इस गेम को लॉन्च से पहले 5 करोड़ से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन मिल चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.