Home खेल प्रियम गर्ग ने कोहली और रोहित की सबसे तूफानी फिफ्टी का तोड़ा...

प्रियम गर्ग ने कोहली और रोहित की सबसे तूफानी फिफ्टी का तोड़ा रिकॉर्ड….

नई दिल्ली। IPL 2020 के 14वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर इस टीम की लाज बचा ली और उनकी पारी के दम पर हैदराबाद की टीम फाइटिंग टोटल तक पहुंच पाई। प्रियम गर्ग पहली बार आइपीएल में खेल रहे हैं और उन्होंने इस लीग में अपना पहला अर्धशतक लगाया। प्रियम की ये पारी खास इस वजह से भी बन गई क्योंकि उन्होंने अपने आइपीएल करियर अपना पहला अर्धशतक सीएसके जैसी मजबूत टीम के खिलाफ लगाया। 

प्रियम गर्ग ने विराट कोहली व रोहित शर्मा को एक साथ पीछे छोड़ा

प्रियम गर्ग ने अपने आइपीएल करियर का पहला अर्धशतक 23 गेंदों पर पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक साथ पीछे छोड़ दिया। इस लीग में विराट कोहली व रोहित शर्मा दोनों ने ही अपना सबसे तेज अर्धशतक 24-24 गेंदों पर ही पूरा किया है। अब प्रियम गर्ग इन दोनों से आगे अपनी पहली ही अर्धशतकीय पारी के दौरान निकल गए। इस मैच में प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों पर नाबाद 51 रन की पारी खेली और अपनी पारी में एक छक्का व 6 चौके जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 196.15 का रहा। 

19 साल के प्रियम गर्ग की ये पारी बेहद खास रही क्योंकि उनकी टीम एक समय में 69 रन पर अपने 4 टॉप बल्लेबाजों को गंवा चुकी थी। टीम के तूफानी बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए तो वहीं मनीष पांडे ने 29 रन बनाए। इसके बाद डेविड वार्नर 28 रन पर आउट हो गए तो केन विलियमसन भी 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। टीम को स्कोर की जरूरत थी और ऐसे समय पर प्रियम ने अच्छी बल्लेबाजी की। 

प्रियम ने 5वें विकेट के लिए अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर 77 रन की साझेदारी की और 146 रन के स्कोर पर अभिषेक 24 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद प्रियम ने 51 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन तक पहुंचा दिया। 

आइपीएल में की 50 से ज्यादा की साझेदारी करने वाले सबसे कम उम्र के जोड़ीदार बने प्रियम व अभिषेक

प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा आइपीएल की सबसे कम उम्र की जोड़ी बन गए जिन्होंने इस लीग में 50 या उससे ज्यादा रन की साझेदारी की। इन दोनों ने संजू सैमसन व रिषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ दिया। प्रियम व अभिषेक ने 39 साल 335 दिन की उम्र में चेन्नई के खिलाफ इस सीजन में 77 रन की साझेदारी की तो वहीं संजू व रिषभ ने 2016 में हैदराबाद के खिलाफ 40 साल 39 दिन की उम्र में नाबाद 72 रन की साझेदारी की थी। अब प्रियम व अभिषेक ने उम्र व रन दोनों ही मामलों में संजू व रिषभ को पीछे छोड़ दिया। 

39 साल 335 दिन- अभिषेक शर्मा व प्रियम गर्ग- 77 विरुद्ध चेन्नई (2020*)

40साल 39 दिन- संजू सैमसन व रिषभ पंत- 72* विरुद्ध हैदराबाद (2016)