प्रियंका गांधी वाड्रा का विधानसभा के लिए अलग ‘माइक्रो प्लान’ लखनऊ की जमीन पे बिछा दी बिसात

खबरे सुने

लखनऊ आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा अपने संगठन को अपने मन मुताबिक आकार दे चुकीं है ।कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा नहीं चाहती हैं कि उनका कोई भी प्यादा पिटे वे अब चुनावी बिसात भी पूरी सजगता से बिछाना चाहती हैं।
यही वजह है कि लखनऊ प्रवास पर आने के बाद दो दिन तक वह यहां अस्थायी आवास कौल हाउस में ही वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मैराथन मंथन करती रहीं। बताया गया है कि हालात की समीक्षा कर हर विधानसभा के लिए अलग ‘माइक्रो प्लान’ बनाया जा रहा है। वहीं, फीडबैक लेने के लिए वह तीसरे दिन बुधवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचीं। वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के अलावा विभिन्न समाज और संगठनों के प्रतिनिधियों से मिलकर फीडबैक भी लिया।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा सोमवार को पांच दिन के प्रवास पर लखनऊ पहुंचीं। पार्टी मुख्यालय में उनके आगमन की तैयारियां कर ली गईं। प्रदेश के विभिन्न जिलों से पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मिलने के लिए पहुंच गए, लेकिन वह अपने अस्थायी आवास कौल हाउस से नहीं निकलीं। वहीं पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा और राष्ट्रीय सचिवों के साथ लगातार बैठकें चलती रहीं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान चलने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा बना रही हैं। तय किया है कि विधानसभा स्तर पर वार रूम बनाए जाएंगे। हर विधानसभा की स्थानीय जातीय-क्षेत्रीय परिस्थितियों के अनुसार अलग माइक्रो प्लान बनेगा। इसके लिए विधानसभा स्तर पर मुद्दे चिन्हित किए गए हैं। इसके अलावा नौ अक्टूबर को काशी से कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा प्रस्तावित है, जिसका शुभारंभ प्रियंका कर सकती हैं। उसकी तैयारियों की भी समीक्षा की वहां उन्होंने ऐसे कुछ डाक्टर और मेडिकल स्टाफ से मुलाकात की, जिन्होंने कोरोना काल में जनता की सेवा की। विभिन्न जिलों से आए कार्यकर्ताओं से भी अकेले में मुलाकात कर उनसे उनके क्षेत्र में पार्टी की स्थिति और तैयारियों को लेकर चर्चा कर फीडबैक लिया।

मनीष गुप्ता के स्वजन से फोन पर की बात : मीडिया संयोजक अशोक सिंह ने बताया कि शाम को कौल हाउस पहुंचने के बाद प्रियंका वाड्रा ने कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता के स्वजन से फोन पर बात की। स्वजन ने उन्हें बताया कि पुलिस की पिटाई से गोरखपुर के होटल में मनीष की हत्या हुई। इस पर कांग्रेस नेता ने इंसाफ दिलाने का भरोसा देते हुए संवेदना व्यक्त की।
कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए दावेदारों के आवेदन लिए जा रहे हैं। टिकट पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को यूपी के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह के साथ सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ पहुंच रही हैं। यह समिति प्रियंका वाड्रा व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक करेगी और अब तक आए दावेदारों के आवेदनों पर चर्चा करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.