Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी मिली प्रियम गर्ग को, सैयद मुश्ताक ट्रॉफी...

उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी मिली प्रियम गर्ग को, सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में दिखाएंगे जलवा

नई दिल्ली। सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश टीम की कमान बल्लेबाज प्रियम गर्ग को सौंपी गई है। उप्र सीनियर टीम के चयनकर्ताओं ने उनके साथ हरफनमौला करन शर्मा उपकप्तान बनाया है। यह जानकारी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक शर्मा ने दी। कमला क्लब में चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के कैंप में यह दोनों खिलाड़ी पूरी टीम के साथ तैयारी में जुटे हैं।

मूलरूप से मेरठ निवासी बल्लेबाज प्रियम गर्ग को लगातार बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला। उन्होंने उप्र से अंडर-16 से खेलते हुए रणजी टीम व बीसीसीआइ की अंडर-19 इंडिया टीम खेलकर पहचान बनाई। प्रियम की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। हाल में संपन्न हुए आइपीएल में प्रियम ने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 14 मुकाबले खेले थे। वहीं, मेरठ में जन्मे और गाजियाबाद से खेल रहे जुझारू बल्लेबाज व स्पिनर करन शर्मा को उपकप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे।

यूपी के लिए सुरेश रैना जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी इस टूर्नामेंट में खेल सकते हैं। ऐसे में प्रियम गर्ग को एक तो उनका साथ मिलेगा। साथ ही साथ भविष्य में भारतीय टीम में जाने का मौका मिलेगा। इसके अलावा उनके पास खुद की पहचान बनाने का भी मौका है, क्योंकि उन्होंने अंडर 19 स्तर पर अच्छा प्रदर्शन बतौर खिलाड़ी और बतौर कप्तान किया है। हालांकि, अंडर 19 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारतीय टीम फाइनल में बांग्लादेश के हाथों हार गई थी। उस मैच में बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद उनको आइपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद ने चुना था। प्रियम गर्ग को हैदराबाद के लिए लगातार मौका मिला था। एक दो मौकों पर उन्होंने खुद को साबित करते हुए टीम के लिए बड़ी पारियां खेली थीं, जिसका नतीजा ये रहा था कि वे लगातार टीम में बने रहे थे।