प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुँचे केदारनाथ , मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ किया योजनाओं का शिलान्यास

खबरे सुने

रुद्रप्रयाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने केदारनाथ दौरे पहुँचे , प्रधानमंत्री आज सुबह सेना के हेलीकॉप्टर से जौलीग्राट एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने उनकी अगवानी की।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर केदारनाथ धाम में पहुंच बाबा केदार का आशीर्वाद लिया। गर्भगृह में प्रधानमंत्री ने लगभग 18 मिनट तक की पूजा की, 8 बजकर 42 मिनट पर पूजा शुरू हुई, जो 9 बजे तक चली। इसके बाद पीएम मोदी ने स्वयंभू शिवलिंग की परिक्रमा भी की। पूजा के दौरान पुरोहितों ने पीएम मोदी के अगले पांच साल प्रधानमंत्री बनने की कामना की। इसके बाद प्रधानमंत्री ने आदि शंकराचार्य की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की मूर्ति के अनावरण समेत करीब 320 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ से अपने भाषण में कहा कि आने वाले दिनों में श्रद्धालु कार से केदारनाथ आएंगे। इस पर काम चल रहा है. पीएम ने कहा कि हेमकुंड साहिब की यात्रा रोपवे के सहारे आसान बनाई जाएगी। उत्तराखंड में ये दोनों यात्राएं सबसे दुर्गम हैं। केदारनाथ जाने के लिए करीब 17 किलोमीटर पैदल चढ़ाई चढ़नी पड़ती है तो हेमकुंड साहिब के लिए 15 से 19 किलोमीटर पैदल यात्रा करनी पड़ती है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यहां की यात्रा आसान होने जा रही है। प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि हेमकुंड साहिब की यात्रा भी इतनी आसान हो जाएगी कि हर श्रद्धालु अपनी वहां पहुंचने की मुराद आसानी से पूरी कर सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.