Home बिज़नेस कभी बेटी की शादी में खर्च किए थे प्रमोद मित्तल ने 500...

कभी बेटी की शादी में खर्च किए थे प्रमोद मित्तल ने 500 करोड़ रुपये, अब ब्रिटेन के सबसे बड़े दिवालिया घोषित होने की राह पर

नई दिल्ली। स्टील किंग के नाम से मशहूर लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल ब्रिटेन के सबसे बड़े बैंकरप्ट (दिवालिया) घोषित किए जा सकते हैं। प्रमोद मित्तल ने कभी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपए खर्च किए थे, जिसके बाद वह सुर्ख़ियों में रहे थे।

प्रमोद मित्तल का कहना है कि उन पर 2.5 बिलियन पाउंड (23,750 करोड़ रुपये) का बकाया है, जिसके बाद वह ब्रिटेन के सबसे बड़े दिवालिया घोषित किए जा सकते हैं। मित्तल ने कहा है कि उन्होंने अपनी सारी संपत्ति एक डील में गंवा दी है। अब उनके पास आय का कोई साधन नहीं बचा है, उनके पास बस दिल्ली के पास एक जमीन है। जमीन की कीमत कभी 45 पौंड (4300 रुपए) थी। मित्तल का कहना है कि उनके पास कुल जमा डेढ़ करोड़ रुपए बच गए हैं। मित्तल का दावा है कि उनके महीने का खर्च करीब 2 लाख रुपए है।

प्रमोद मित्तल ने 2013 में अपनी बेटी श्रृष्टि शादी डच मूल के इन्वेस्टमेंट बैंकर गुलराज बहल के साथ की जिसमें उन्होंने 50 मिलियन पाउंड (करीब 500 करोड़ रुपये) का खर्च किया था। यह खर्च उनके बड़े भाई लक्ष्मी मित्तल की अपनी बेटी वनिशा की शादी में हुए खर्च से 10 मिलियन पाउंड अधिक था। बता दें कि लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा की शादी 2004 में पैलेस ऑफ वर्साय में हुई थी। ऐसी खबरें हैं कि ऐसी मुश्किल हालात में लक्ष्मी मित्तल अपने भाई की मदद नहीं कर रहे हैं।