Home उत्तराखंड प्रकाश धामी के हत्यारोपित तिहाड़ जेल में बंद पार्षद कोर्ट में हुए...

प्रकाश धामी के हत्यारोपित तिहाड़ जेल में बंद पार्षद कोर्ट में हुए पेश, भेजे गए हल्‍द्वानी जेल

रुद्रपुर : तिहाड़ जेल में बंद भाजपा समर्थित पार्षद की हत्या के दो आरोपितों को दिल्ली पुलिस ने जिला न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनों को हल्द्वानी जेल भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही दोनों को रिमांड पर लेकर हत्या में प्रयुक्त कार बरामद की जाएगी।

12 अक्टूबर की सुबह भाजपा समर्थित पार्षद प्रकाश धामी की घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर हत्यारोपितों की तलाश शुरू कर दी थी। इस दौरान पुलिस ने एक शूटर को गिरफ्तार किया। पूछताछ में बाद पता चला कि हत्या का राजनैतिक रंजिश में पूर्व सभासद भदईपुरा निवासी राजेश गंगवार और उसके छोटे भाई अन्नू गंगवार ने भाड़े के शूटरों से कराई थी। इसके बाद पुलिस ने राजेश समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि हत्या में शामिल पूर्व सभासद का छोटा भाई अन्नू गंगवार और उसका साथी सितारगंज निवासी दिनेश शर्मा फरार हो गए थे।

इस बीच पता चला कि फरार चल रहे अन्नू और दिनेश को दिल्ली पुलिस ने तमंचे में गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया है। पुलिस ने दोनों को रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में आवेदन किया था। इधर, सोमवार को दिल्ली पुलिस दोनों हत्यारोपितों को लेकर जिला न्यायालय में पहुंची और पेश किया। जहां से दोनों को हल्द्वानी जेल भेज दिया गया है। कोतवाल एनएन पंत ने बताया कि तिहाड़ जेल में बंद आरोपितों को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। दोनों को हल्द्वानी जेल भेज दिया गया है।