Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के हापुड़ में आरोपित गोकशी की तैयारी कर रहे थे,...

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में आरोपित गोकशी की तैयारी कर रहे थे, पहुंच गई पुलिस

हापुड़/। दिल्ली से बेहद करीब हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मध्य गंग नहर पटरी स्थित अठसेनी गांव के निकट जंगल में गोकशी की तैयारी कर रहे आरोपितों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो आरोपितो के पैर में पुलिस की गोली लगी, जिससे वह घायल हो गए। पुलिस ने मौके से चार आरोपितो को गिरफ्तार करते हुए एक गोवंश को जिंदा बरामद किया है। वहीं, दो अन्य आरोपित अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। घायलों को पुलिस ने उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी पवन कुमार ने बताया कि सोमवार की देर रात कोतवाली पुलिस क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को अठसेनी गांव के निकट जंगल में गोकशी किए जाने की सूचना मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर गोकशी की तैयारी कर रहे आरोपितों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पुलिसकर्मी बाल- बाल बचे।

फायरिंग करने के उपरांत आरोपित भागने निकले। पुलिस द्वारा सूचना दिए जाने पर सिंभावली व बहादुरगढ़ पुलिस और एसओजी टीम मौके पर पहुंच गई। जहां घेराबंदी करते हुए मुठभेड़ के दौरान चार आरोपितों को गिरफ्तार किया। जिसमें दो आरोपित शीनू ओर सोनू निवासी गांव अठसेनी के पैर में पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गए। घायलों को पुलिस ने स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि गोली लगने से घायल हुए शीनू और सोनू के अलावा जाहिद, खालिद को भी गिरफ्तार किया है। जबकि, दो अन्य आरोपित फरार हो गए। पुलिस ने मौके से एक जिंदा गोवंश, कटान के उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने पिछले दिनों कोतवाली क्षेत्र के गांव पावटी और हिरणपुरा के जंगल में हुई गोकशी की घटना को किए जाने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।