मुरादाबाद। सीएम के आगमन से पहले शनिवार तड़के मुरादाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। उत्‍तराखंड के कुंडा थाना क्षेत्र के भरतपुर गांव में हुई मुठभेड़ के आरोपित एक लाख केे इनामी खनन माफिया जफर को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जफर को पाकबड़ा पुलिस ने पाकबड़ा-अगवानपुर बाइपास पर घेराबंदी करके मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में जफर के पैर में गोली लगी, जबकि एक सिपाही के हाथ में गोली लगी है। दोनों घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। खनन माफिया जफर पर पुलिसकर्मियों की हत्‍या के प्रयास का भी आराेप है।

एसडीएम से अभद्रता कर छुड़ा ले गए थे खनन भरे डंपर

बीते 13 सितंबर को ठाकुरद्वारा क्षेत्र में अवैध खनन के डंपर पकड़े जाने पर खनन माफिया एसडीएम ठाकुरद्वारा परमानंद सिंह व खनन टीम से अभद्रता करते हुए डंपर छुड़ा ले गए थे। इसके बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जिले के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई थी। तभी से ठाकुरद्वारा पुलिस खनन माफिया जफर की तलाश कर रही थी। आरोपित पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। इसी सिलसिले में अक्टूबर की शाम पुलिस ठाकुरद्वारा से उसका पीछा करते हुए उत्तराखंड के भरतपुर गांव में पहुंच गई थी। इस दौरान वह ज्येष्ठ उप ब्लाक प्रमुख गुरताज सिंह भुल्लर के घर जाकर छिप गया था।

यूपी पुलिस की उत्‍तराखंड में भी जफर से हुई थी मुठभेड़  

ठाकुरद्वारा पुलिस और एसओजी की टीम ने जब जफर की घेराबंदी की तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस को बंधक बना लिया। पुलिस कर्मियों के साथ जमकर मारपीट की गई। इस दौरान दो पुलिस कर्मियों के गोली लगी, जबकि कुल नौ पुलिस कर्मी घायल हो गए। किसी तरह मौके से टीम बचकर बाहर आई। इस घटना के दौरान एक महिला की मृत्यु हो गई थी। खनन माफिया मुहम्मद जफर डिलारी थाना क्षेत्र के कांकरखेड़ा गांव का निवासी है।

एडीजी ने घोषित किया था  एक लाख का इनाम 

घटना के बाद उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की पुलिस आमने-सामने है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। वहीं पुलिस खनन माफिया जफर की सरगर्मी से तलाश में जुटी थी। गुरुवार को एडीजी जोन राजकुमार ने माफिया पर एक लाख का इनाम घोषित कर दिया। शनिवार तड़के पाकबड़ा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक लाख का इनाम जफर बाइक से कहीं जा रहा है। पाकबड़ा-अगवानपुर बाइपास पर पुलिस ने आरोपित को पकड़ने के लिए घेराबंदी की तो आरोपित जफर ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई मेें गोली जफर के पैर में लगी। वहीं मुठभेड़ में एक सिपाही संदीप के हाथ में गोली लग गई।

आरोपित के पास से पिस्‍टल हुई बरामद

मुठभेड़ के बाद एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया भी मौके पर पहुंचे। घायल खनन माफिया जफर व सिपाही संदीप को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। सीएम योगी आदित्‍यनाथ के आज मुरादाबाद आगमन से पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसी सिटी अखिलेश भदौरिया ने जिला अस्‍पताल पहुंचकर खनन माफिया से पूछताछ की। एसपी सिटी ने बताया कि खनन माफिया जफर को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है। गोली लगने के चलते उसे जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उसके कब्‍जे से एक पिस्‍टल और बाइक बरामद हुई है।

"
""
""
""
""
"

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *