केदारनाथ में पीएम मोदी करेंगे आदिगुरु शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण

खबरे सुने

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ में दर्शन करने के साथ ही आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देश के सभी ज्योतिर्लिंगों में किया जाएगा। इसके अलावा उत्तराखंड समेत अन्य स्थानों पर प्रमुख शिवालयों में भी भाजपा कार्यकर्त्ता साधु-संतों और श्रद्धालुओं के साथ जलाभिषेक करेंगे। वहां भी इस कार्यक्रम को देखने-सुनने की व्यवस्था होगी। शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में इस कार्यक्रम को लेकर विमर्श किया गया। बताया गया कि उत्तराखंड में 12 स्थानों पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी के हाथों आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण को भाजपा ने शिवालयों से भी जोड़ा है। उत्तराखंड दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यहां हुई सभा के दौरान अपने संबोधन में भी इसका उल्लेख किया। उधर, प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को शिवालयों से जोडऩे की योजना को सफल बनाने के लिए भाजपा जुट गई है।

इस कड़ी में शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में बताया गया कि ज्योतिर्लिंगों और प्रमुख शिवालयों में होने वाले कार्यक्रम में साधु संतों और श्रद्धालुओं के साथ पार्टी पदाधिकारी, सांसद, विधायक, महापौर आदि भाग लेंगे। जानकारी दी गई कि केदारनाथ में प्रतिमा अनावरण के अवसर पर रुद्रप्रयाग जिले से बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे और उन्हें आमंत्रित भी किया जा रहा है।

इस अवसर पर अन्य मसलों पर भी चर्चा हुई। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री और उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने पार्टीजनों से कहा कि वे केंद्र और राज्य सरकारों की उपलब्धियां आमजन तक पहुंचाने में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास ऐसा कोई सवाल या तर्क नहीं है, जो वह भाजपा के खिलाफ बोल सके। सरकार के पास उपलब्धियों की लंबी फेहरिस्त है, जबकि विपक्ष अभी तक अपने कार्यकाल में उठे सवालों, घपले-घोटालों पर जवाब नहीं दे सका है।

प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने पार्टी के केंद्र और राज्य स्तर से जारी कार्यक्रमों की सौ फीसद सफलता के लिए समयबद्धता से कार्य करने पर जोर दिया। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तराखंड सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश सहचुनाव प्रभारी लाकेट चटर्जी, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट व कुलदीप कुमार सहित आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.