Home राष्ट्रीय अहमद पटेल के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, ट्वीट कर...

अहमद पटेल के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, ट्वीट कर लिखा ये मैसेज

नई दिल्ली । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल के निधन की खबर फैलने के बाद बुधवार को कई बड़े नेताओं की ओर से बड़े पैमाने पर शोक संदेश उमड़ पड़े। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “अहमद पटेलजी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने समाज की सेवा करते हुए सार्वजनिक जीवन में कई साल बिताए। अपने तेज दिमाग के लिए जाने जाने वाले नेता को कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। उनके बेटे फैसल से बात की, और संवेदना व्यक्त की। अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले।”

काग्रेस पार्टी के पूव अध्यक्ष राहुल गांधी ने 71 वर्षीय दिग्गज नेता के निधन पर ट्वीट किया, “यह एक दुखद दिन है। श्री अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे। वह कांग्रेस में ही रहे और सांस लिया और सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे। वह एक बड़ी संपत्ति थे। हम उन्हें याद करेंगे। फैसल, मुमताज और परिवार के सदस्यों के प्रति मेरा प्यार और संवेदना।”

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “अहमदजी न केवल एक बुद्धिमान और अनुभवी सहकर्मी थे, जिनसे मैं लगातार सलाह और परामर्श लेती रहती थी, बल्कि वह एक ऐसे दोस्त भी थे जो हम सभी के साथ खड़े रहे, ²ढ़, निष्ठावान और अंत तक भरोसेमंद रहे। उनका निधन एक बड़ा खालीपन छोड़ गया। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा, “यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि मेरे प्रिय मित्र अहमद पटेल का आज तड़के निधन हो गया। वह सबसे सच्चे अर्थो में एक मित्र थे, पार्टी और उनके सहयोगियों के प्रति निष्ठावान, हमेशा मदद करने के लिए तैयार रहते थे और हमेशा जब किसी को अपनी जरूरत होती थी तो साथ खड़े रहते थे। हमें उनके जैसा कहां मिलेगा?”

पटेल का गुरुग्राम के एक अस्पताल में कोरोना के कारण तड़के 3.30 बजे निधन हो गया, उनके बेटे फैसल पटेल ने एक ट्वीट में इसकी पुष्टि की। वह एक महीने से अधिक समय तक इस घातक वायरस से जूझ रहे थे।