Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर

T

Piaggio Group (पियाजियो ग्रुप) अपने नए ई-स्कूटर Piaggio One को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने अपने इस फुल इलेक्ट्रिक स्कूटर की आधिकारिक तौर पर पहली झलक दिखाई है। Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर को Vespa की तरह शहरी युवाओं की पसंद को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। कंपनी ने अपने नए ई-स्कूटर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक के जरिए पेश किया है। इससे लगता है कि इस स्कूटर का लक्ष्य युवा ग्राहक होंगे।

इस स्कूटर को 28 मई को बीजिंग मोटर शो में ग्लोबल डेब्यू किया जा सकता है। लेकिन उससे पहले ही स्कूटर की तस्वीर सामने आ गई है। कंपनी ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और स्टाइल का खुलासा किया है। हालांकि इसके टेक्निकल डिटेल्स के बारे में बीजिंग मोटर शो में जारी किए जाने की संभावना है। Piaggio ग्रुप इस समय भारत में सिर्फ Vespa और Aprilia जैसे ब्रांड्स की बिक्री करती है। भारतीय बाजार में Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला  TVS iQube, Bajaj Chetak और Ather 450X जैसे ई-स्कूटर से होगा।

कंपनी के मुताबिक Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर शहर में डेली कम्यूटर्स के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। इसका वजन काफी कम है। जिससे इसमें ड्राइविंग रेंज भी काफी ज्यादा मिलेगी। इस ई-स्कूटर में पोर्टेबल लीथियम आयन बैटरी दी गई है। जिसे घर या दफ्तर में आसानी से चार्ज किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक यह स्कूटर एक बार फुल चार्जिंग के बाद 90 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है।

Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर में में एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार Piaggio One बिना चाबी के स्टार्ट हो सकता है। यानी इसमें रिमोट स्टार्ट सिस्टम दिया गया है। पियाजियो के अन्य स्कूटर्स की तरह ही Piaggio One स्कूटर की बिल्ट काफी हाई क्वालिटी की है। साथ ही सड़क पर चलने के दौरान यह बहुत कम आवाज करता है। इसके साथ ही इस स्कूटर में डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट पैनल, फुल LED लाइट्स, कीलेस स्टार्ट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग और दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं।

Share this story