Perfume Business Case : पीयूष जैन के घर सर्च ऑपरेशन पूरा, आठ गत्तों में तेल का सैंपल, चार थैलों में दस्तावेज ले गई जीएसटी विजिलेंस टीम

खबरे सुने

कन्नौज। कंपाउंड कारोबारी पीयूष (Piyush Jain)के पैतृक आवास पर जीएसटी इंटेलीजेंस की कार्रवाई मंगलवार देर रात खत्म हो गई। टीम उनके घर से बरामद चंदन के तेल के सैंपल और जरूरी दस्तावेज अपने साथ ले गई। अगले दिन सुबह कारोबारी के दोनों बेटे घर पर ताला लगाकर स्वजन के पास चले गए।

कन्नौज के मोहल्ला छिपट्टी निवासी पीयूष जैन (Piyush Jain)के यहां चल रही जीएसटी टीम की छापेमारी पांचवें दिन यानी मंगलवार को खत्म हो गई। दोपहर में घर से मिला 19 करोड़ का कैश बैंक भेजने और शाम को बरामद 23 किलो सोना लखनऊ जाने के बाद टीम कागजी कार्रवाई में जुट गई। यह कार्रवाई देर रात दो बजे तक चली। इसके बाद टीम ने घर से बरामद चंदन तेल के सैंपल लिए, जिन्हें आठ गत्तों में ले जाया गया। वहीं घर से मिले दस्तावेजों को चार झोले में रखा गया। जिन्हें कार लेकर रवाना हो गई। जीएसटी इंटेलीजेंस के एडीशनल डायरेक्टर जाकिर हुसैन ने बताया कि घर से 19 करोड़ कैश मिला था। जिसे उन्होंने एसबीआइ बैंक के सुपुर्द कर दिया। बताया कि यह अब तक सबसे बड़ी रेड है। उन्होंने यह भी बताया कि सैंपल को दिल्ली स्थित लैब में ले जाया जाएगा। घर से जाने से पहले टीम के सदस्यों ने न ताले मंगवाए जिन-जिन गेटों के ताले तोड़े गए थे, उन गेटों पर उनके बेटे की मौजूदगी में ताला लगाया गया। इसके साथ ही दरवाजों में लगी सील को फाड़ कर फेंक दिया। कारोबारी के घर से बरामद 23 किलो सोने में 12 ईंट विदेशी थीं। इनमें दुबई और स्विस की मार्किंग थी। बताया जा रहा है कि टीम दो माह से इ आपरेशन पर काम कर रही थी।

बेटा बोला, कानून पर भरोसा: देर रात तीन बजे कारोबारी (Piyush Jain)के बेटे प्रत्यूष मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने मीडिया के कैमरे के सामने कोई भी बयान देने से मना कर दिया। हालांकि इतना कहा कि उन्हें भारत के कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। अगर वह सही हैं, तो उन्हें न्याय मिलेगा। बुधवार को कारोबारी के बेटे घर में ताला लगाकर अपनों के पास चले गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.