Home राष्ट्रीय 114 यात्रियों से नियमों की धज्जियां उड़ाने पर वसूला गया जुर्माना

114 यात्रियों से नियमों की धज्जियां उड़ाने पर वसूला गया जुर्माना

नई दिल्ली । दिल्ली मेट्रो की सेवा शनिवार से सभी यात्रियों के लिए शुरू हो गई, लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, इसके बावजूद मेट्रो में सफर करने वाले यात्री नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे 144 दोषी यात्रियों से जुर्माना वसूला गया। लोगों को मेट्रो में सफर करते वक्त सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना जरूरी है। वहीं लापरवाही करने वालों पर मेट्रो द्वारा सख्त कार्रवाई भी की जा रही है।

शनिवार को सभी लाइनों पर फ्लाइंग स्क्वैड के जरिये जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत मेट्रो के अंदर ये देखा गया है कि यात्रियों द्वारा मेट्रो में नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं। हालांकि फ्लाइंग स्क्वाड के जरिये दिल्ली मेट्रो में नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए 114 यात्रियों को पकड़ा। वहीं इन सभी यात्रियों से जुर्माना भी वसूला गया।

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि 200 से ज्यादा यात्रियों को फ्लाइंग स्क्वैड ने नियमों के बारे में बताया और समझाकर छोड़ दिया।

उन्होंने बताया, “114 यात्रियों से दिल्ली मेट्रो ऑपरेशन एंड मैनेजमेंट एक्ट की धारा 59 के तहत 200 रुपये का जुर्माना वसूला भी गया। फ्लाइंग स्क्वैड ने इन सभी लोगों को मेट्रो के अंदर नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए पकड़ा।”