Home उत्तर प्रदेश यूपी सरकार के संसदीय व चिकित्सा मंत्री ने की प्रेसवार्ता

यूपी सरकार के संसदीय व चिकित्सा मंत्री ने की प्रेसवार्ता

मुजफ्फरनगर के गांधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य वित्त एवं चिकित्सामंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि आगामी 1 दिसम्बर को शिक्षक व स्नातक सीट पर चुनाव होने जा रहे है, जिसमें 11 स्थानों पर भाजपा भी चुनाव मैदान में है। उन्होंने स्वीकार किया कि विधानपरिषद में जोकि उच्च सदन है भाजपा कमजोर स्थिति में है। वहां मात्र 19 सदस्य है यद्यपि बिल पास कराने के लिए भाजपा को भारी मेहनत करानी पड़ती है। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि वे मजबूत एजेंडे और मजबूत नेतृत्व का ध्यान रखते हुए भाजपा प्रत्याशियों को जिताये।

उन्होंने विभागीय जानकारी देते हुए बताया कि अभी कोविड की वैक्सीन तैयार नहीं है और ठंड बढ़ जाने के कारण दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुरू में उत्तर प्रदेश में टेस्ट बहुत कम हो रहे थे जो बाद में बढ़ा दिये गये। उन्होंने स्वीकार किया कि उत्तर प्रदेश में अब तक 7644 मृत्यु के केस हो चुके है और 5 लाख 33 हजार 355 केस पाजिटिव बनकर उत्तर प्रदेश में निकले है जिससे चिंता का वातावरण बना हुआ है और वैक्सीन की इंतजार की जा रही है। मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि 21 से 40 साल तक के युवा भी इसका शिकार होने जा रहे है।

मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि कल 26 नवम्बर को संविधान दिवस मनाया जा रहा है जो उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में प्रमुखता से मनाया जायेगा क्योंकि 1949 को कल के दिन ही संविधान को अंगीकृत किया गया था। मुख्य कार्यक्रम गुजरात में होगा जहां प्रधानमंत्री इसमे भाग लेंगे। प्रातः 11 बजे संविधान के प्रति शपथ आदि ली जायेगी। उन्होंने माना कि लाॅकडाउन के कारण जो आर्थिक गतिविधियां शिथिल हो गयी थी वो अब अगस्त माह से पुनः चालू हो गयी है।

इस अवसर पर मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं उम्मीदवारों का सभी से परिचय कराया। पत्रकार वार्ता के समय स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिलदेव अग्रवाल,राज्यमंत्री विजय कश्यप,जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, विधायक विक्रम सैनी, विधायक प्रमोद ऊटवाल,पूर्व विधायक अशोक कंसल,जिला मीडिया प्रभारी अचिंत मित्तल, विजय सैनी, रोहित वाल्मीकि, सुधीर खटीक, प्रवीन शर्मा, साधना सिंघल, जिला संयोजक प्रवीन शर्मा, सुषमा पुंडीर, रेणू गर्ग आदि भी मौजूद रहे। मीडिया प्रभारी ने बुके देकर मंत्री का स्वागत किया और प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।