Home अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया नाम, 36 रन पर ढेर होने के बाद...

पाकिस्तानी दिग्गज ने बताया नाम, 36 रन पर ढेर होने के बाद भारतीय टीम को किसकी जरूरत थी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा की है, जहां उन्होंने पिछले महीने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती। मेजबानों के खिलाफ भारत की ये लगातार दूसरी टेस्ट जीत थी। कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में टीम इंडिया ने मेलबर्न और ब्रिसबेन टेस्ट जीतकर लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास रखी।

रमीज ने अजिंक्य रहाणे की प्रशंसा की, जो टीम में एडिलेड की हार और 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद संघर्ष कर रहे थे। रमीज राजा ने यूट्यूब पर एक इंटरव्यू में कहा, “मैं वास्तव में विराट कोहली को पसंद करता हूं, क्योंकि उन्होंने सभी को पीछे छोड़ रखा है और एक आक्रामकता प्रदान की है। इस टीम में उनका बहुत योगदान है, लेकिन उस समय भारत को अजिंक्य रहाणे की जरूरत थी, क्योंकि एडिलेड में 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद टीम के भीतर एक शांति लाने की जरूरत थी। उन्होंने वास्तव में इसे अच्छी तरह से संभाला।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं सबसे ज्यादा श्रेय कोच रवि शास्त्री को देता हूं, क्योंकि 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद दिमाग दबाव में आ जाता है, लेकिन उस समय टीम को ऊपर उठाने के लिए और जब सुपरस्टार भी उपलब्ध नहीं होते हैं, तब भी ड्रेसिंग रूम में एक अच्छा माहौल उन्होंने बनाया कि हम अभी भी किसी भी टीम से कम नहीं हैं और फिर खिलाड़ियों को स्थिति की व्याख्या करना भी आसान नहीं है। जो नए खिलाड़ी आए, उन्होंने भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया।”

गौरतलब है कि भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच 8 विकेट से हारी थी, जिसमें शर्मनाक बात ये थी कि भारत 36 रन पर ढेर हो गया था। इसके बाद टीम के साथ कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद शमी नहीं थे। बावजूद इसके भारत ने दूसरे ही टेस्ट मैच में कंगारू टीम को 8 विकेट से रौंदकर सीरीज बराबरी कर दी। भारतीय टीम ने चोटिल खिलाड़ियों के साथ तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ कराया और चौथे टेस्ट मैच में युवा खिलाड़ियों ने भारत को 3 विकेट से जीत दिलाकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।