Home उत्तराखंड अनजान लिंक पर किया था भुगतान, पांच रुपये का पिज्जा मंगाया, कट...

अनजान लिंक पर किया था भुगतान, पांच रुपये का पिज्जा मंगाया, कट गए 60 हजार रुपये

 हल्द्वानी : अनजान लिंक या वेबसाइट पर जाकर आनलाइन भुगतान करना महंगा पड़ सकता है। जिसमें यूपीआइ या बैंक डिटेल आसानी से चोरी हो जाती है। इसी तरह से आनलाइन पिज्जा आर्डर करने पर ठगों ने महिला के खाते से 60 हजार रुपये उड़ा लिए। परेशान महिला थाने के चक्कर काट रही है।

सीएमटी कालोनी डहरिया निवासी कमला जोशी ने बीते मंगलवार को एक नामी कंपनी का पिज्जा आर्डर करना चाहा। जिसके लिए इंटरनेट पर मौजूद आनलाइन नंबर पर बात की। बात करने वाले व्यक्ति ने बताया कि सबसे पहले पांच रुपये भेजकर आनलाइन बुकिंग करें। पांच रुपये की बुकिंग करते ही पांच मिनट के अंदर अलग-अलग किस्तों में महिला के खाते से 60 हजार की रकम उड़ा ली गई। पीडि़त महिला का आरोप है कि ट्रांजेक्शन से पहले उसके पास किसी तरह की ओटीपी भी नहीं आई। खाते से रकम कटने का मैसेज देख महिला को धोखाधड़ी का पता चला। कोतवाली एसएसआइ मंगल सिंह नेगी ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

फर्जी खाता खोलकर ले लिया 53 हजार का लोन

रुद्रपुर : विधवानी मार्केट निवासी व्यक्ति के नाम पर नोएडा में फर्जी खाता खोलकर 53100 रुपये का बाइक के लिए लोन ले लिया गया। इस मामले में नोएडा पुलिस को शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुआ। इससे परेशान पीड़ित ने न्यायालय में गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है।

कोर्ट को सौंपे प्रार्थना पत्र में विधवानी बाजार निवासी दीपक तनेजा ने कहा था कि उसका एचडीएफसी बैंक में लोन खाता है। जिसमें वह कई बार लोन ले चुका है और उसका भुगतान भी कर चुका है। तीन जनवरी 2020 को उसने लोन के लिए आवेदन किया था। इस दौरान पता चला कि उसके नाम से किसी ने फर्जी तरीके से लोन लिया है। इसकी पुष्टि के लिए उसने बैंक में जाकर पूछताछ की। इस दौरान उसे पता चला कि एचडीएफसी बैंक की नोएडा शाखा में दोपहिया वाहन के लिए उसके नाम पर 53100 रुपये का लोन लिया गया है। जो उसके सिबिल खाते में दिख रही है। यही नहीं उसमें दर्ज नंबर भी किसी और का है। बैंक ने भी ब्याज जोड़कर 1.89 लाख रुपये कर दिया है। इसकी शिकायत उसने नोएडा, उत्तर प्रदेश पुलिस से की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इधर, कोर्ट के आदेश पर गुरुवार को पुलिस ने अज्ञात पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। कोतवाल एनएन पंत ने बताया कि जांच की जा रही है। इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।