Home उत्तर प्रदेश जिला पंचायत सभागार में “हक की बात जिलाधिकारी के साथ” कार्यक्रम का...

जिला पंचायत सभागार में “हक की बात जिलाधिकारी के साथ” कार्यक्रम का आयोजन, सैकड़ों महिलाओं एवं बालिकाओं ने ऑफलाइन एवं ऑनलाइन प्रतिभाग किया

रिपोर्ट – रविता

मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत सभागार में “हक की बात जिलाधिकारी के साथ” कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने किया। जिसमें सैकड़ों महिलाओं एवं बालिकाओं ने ऑफलाइन एवं ऑनलाइन प्रतिभाग किया।लगभग 50 से अधिक प्रतिभागियो द्वारा जिलाधिकारी महोदया से प्रश्न भी पूछे गए। जिलाधिकारी महोदय द्वारा सभी प्रश्न एवं शिकायतों का तत्काल निराकरण/निस्तारण किया।जिलाधिकारी महोदया पूरे समय कार्यक्रम में उपस्थित रही तथा प्रत्येक प्रश्न का उत्तर दिया। जिलाधिकारी ने सभागार में उपस्थित महिलाओं को मिशन शक्ति व सशक्तिकरण के बारे में जानकारी दी महिलाओं की समस्याएं सुनकर उनका मौके पर ही संबंधित अधिकारियों से निस्तारण कराया। जिलाधिकारी ने कहा कि महिला शक्ति को मजबूत बनाने के लिए लगातार जिला प्रशासन काम कर रहा है और यह कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से हम आगे भी कराते रहेंगे।

वहीं जिला प्रोबेशन अधिकारी मुशफेकीन द्वारा चाइल्डलाइन निदेशक श्रीमती पूनम शर्मा को दूरभाष संपर्क द्वारा जानकारी दी गई। चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर टोल फ्री नंबर 1098 से सूचना प्राप्त हुई की एक लड़की जिसकी उम्र लगभग अट्ठारह साल से अधिक है वह रायबरेली से शाहपुर मुजफ्फरनगर पहुंच गई है बालिका को चाइल्डलाइन घर तक पहुंचाने में मदद करें। चाइल्डलाइन टीम ने शाहपुर थाना पहुंची और बालिका को चाइल्डलाइन कार्यालय लाकर काउंसलिंग की गई। बालिका के पिता से बात करके उसे मुजफ्फरनगर बुलाया गया है और बालिका को वन स्टॉप सेंटर के सुपुर्द किया गया है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ आलोक यादव, डीआईओएस गजेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर मीनाक्षी शर्मा, महिला इंस्पेक्टर मोनिका चौहान, समृद्धि त्यागी सहित जिला प्रोबेशन विभाग व बाल कल्याण विभाग की अधिकारी नीना त्यागी की पूरी टीम आदि लोग मौजूद रहे।