अब होगा 16 अक्टूबर को बीजेपी नेताओं का पुतला दहन’,संयुक्त किसान मोर्चा ने किया एैलान .

खबरे सुने

लखीमपुर खीरी :संयुक्त किसान मोर्चा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि दशहरा के दिन होने वाला पुतला दहन अब एक दिन बाद मतलब 16 अक्टूबर को किया जाएगा. हिंसा के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने दशहरा के दिन रावण की जगह पर बीजेपी नेताओं के पुतले फूंके जाने का ऐलान किया था. लेकिन अब इस कार्यक्रम को एसकेएम ने 16 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया है.यह जानकारी संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से ट्वीट कर दी गई है. बता दें कि पहले तय किए गए कार्यक्रम के मुताबिक दशहरा के दिन किसान संगठन पीएम मोदी, अमित शाह और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय टेनी के पुतले फूंकने वाले (BJP Leaders Putla Dahan) थे. लेकिन अब 15 अक्टूबर को पुतला दहन नहीं किया जाएगा.
बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा था कि दशहरे के दिन पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला जलाकर हिंसा का विरोध किया जाएगा. इसके साथ ही राकेश टिकैत 26 अक्टूबर को पूरे देश में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक किए जाने का भी ऐलान किया था. वहीं 18 अक्टूबर को किसान के रेल रोको आंदोलन की भी बात कही गई थी.
बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा फिलहाल पुलिस रिमांड पर है. SIT उससे पूछताछ कर रही है. आज जांच समिति डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत पकड़े गए सभी आरोपियों को घटनास्‍थल पर ले जाया गया. जहां टीम ने सीन रिक्रिएशन किया. SIT की टीम ने आरोपियों के बयान के आधार पर पूरे घटनाक्रम को समझने की कोशिश की.
इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा. पूरे इलाके को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया था. सीन रिक्रिएशन के लिए पुलिस ने तीन काले पुतले बनाए थे. मौके पर ठीक उसी तरह पीछे से एक जीप लाई गई, जैसा कि लखीमपुर हिंसा के वायरल वीडियो में थार जीप किसानों को कुचलते हुई दिखी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.