बदरीनाथ हाईवे पर अलकनंदा में गिरी नोएडा के यात्रियों की कार, तीन की मौत, तीन घायल

खबरे सुने

बदरीनाथ से दर्शन कर केदारनाथ जा रहे तीर्थ यात्रियों की कार गहरी खाई में गिर गई। हादस में तीन श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन यात्रियों की हालत चिंताजनक है। घायलों को रेस्क्यू कर इलाज  के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया है। सभी यात्री नोएडा के बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम को तीर्थ यात्रियों की गाड़ी बदरीनाथ से लौट रही थी।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर चमोली और कुहेड़ के बीच चालक ने वाहन से संतुलन खो दिया जिसके बाद गाड़ी अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुच गई। टीमों ने रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य तीन को रेस्क्यू कर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। सभी नोएडा निवासी है।

गोपेश्वर के एसएचओ इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह रौतेला ने कहा कि हादसे की जानकारी मिलते ही राहत व बचाव कार्य शुरू हो कर दिया गया था। मृतकों की पहचान दीपक (27), अरविंद (26) और संदीप तोमर (27) हुई है, जबकि हरेंद्र, सुशील और अक्षित चौहान घायल हुए हैं। वहीं मौसम विभाग ने 18 को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चम्पावत, अल्मोड़ा, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, देहरादून के पर्वतीय हिस्सों में जमकर बारिश होगी।  भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली, तूफान की चेतावनी जारी किए जाने के बाद एसडीआरएफ भी अलर्ट हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.