पुलिस के आपरेशन स्माइल से यूएसनगर जिले में 153 लापता लोग हुए बरामद

खबरे सुने

रुद्रपुर : सालों से लापता हुए अपनों की तलाश कर रहे लोगों के चेहरे पर पुलिस का आपरेशन स्माइल रौनक ले आया है। 15 सितंबर से शुरू हुए इस अभियान में पुलिस की पांच टीम लापता 288 महिला, पुरुष, बालक और बालिका में से 153 लोगों को बरामद कर चुका है। जबकि 135 की बरामदगी के लिए पुलिस टीम लगी हुई है।

यूएसनगर के 17 थानों और 36 चौकियों में सालों से करीब 288 लोगों की गुमशुदगी दर्ज थे। जिनकी तलाश पुलिस कर रही थी। ऐसे लाेगों को वापस लाने के लिए पुलिस महकमे ने इस साल 15 सितंबर से पूरे राज्य में आपरेशन स्माइल शुरू किया था। जिसके तहत प्रत्येक जिले में गठित पुलिस की अलग अलग टीमों को राज्य के साथ ही बाहरी राज्यों में उनकी खोजबीन करनी थी। जिले में भी पांच टीमों का गठन कर गायब हुए 288 लोगों की बरामदगी की चुनौती थी।

इसके लिए पुलिस की टीमों ने सबसे पहले लापता लोगों के स्वजनों से मुलाकात कर उनके संबंध में जानकारी जुटाई। जिसके बाद जिले के साथ ही बाहरी राज्यों में उनकी तलाश शुरू कर दी। एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि 40 दिन के भीतर जिले में आपरेशन स्माइल में लापता 288 लोगों में से 153 लोग बरामद कर लिए गए हैं। इनमें 11 बालक, 31 बालिका, 45 महिला और 66 पुरुष शामिल हैं। जबकि 135 लोगों की बरामदगी के प्रयास में पुलिस टीम लगी हुई है। बताया कि अभियान के दौरान लावारिस भटकते मिले झारखंड के एक बच्चे को भी पुलिस ने उसके घर तक पहुंचाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.