Home उत्तराखंड शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, सगाई से ठीक पहले तोड़ा रिश्ता

शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, सगाई से ठीक पहले तोड़ा रिश्ता

देहरादून। रायपुर क्षेत्र में तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर डेढ़ साल तक यौन शोषण करने और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। महिला ने आरोपित से खुद को और अपने पुत्र को खतरा बताते हुए पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

रायपुर पुलिस को सहस्रधारा रोड निवासी एक महिला ने शिकायत दी है। बताया कि वर्ष 2017 में उसका तलाक हुआ था। जून 2019 में महिला की मुलाकात अमित राणा निवासी एमडीडीए कॉलोनी रायपुर से हुई जो कि महिला का पुराना दोस्त भी था। अमित ने महिला को बताया कि वह भारतीय मृदा संरक्षण विभाग में कार्यरत है। बातचीत के दौरान महिला ने अमित को जब अपनी पिछली जिंदगी के बारे में बताया तो अमित ने उसके सामने विवाह का प्रस्ताव रख दिया।

शुरुआत में महिला ने प्रस्ताव को नकार दिया। लेकिन, कई दिनों तक बातचीत होने के बाद वह शादी के लिए तैयार हो गई। आरोप है कि 13 सितंबर 2019 को अमित महिला के पास आया और मालदेवता घूमने की बात कही। मालदेवता पहुंचने पर अमित महिला को एक गेस्ट हाउस में ले गया। जहां उसने महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की, लेकिन महिला ने उसका विरोध किया। आरोपित ने उसे शादी करने का भरोसा दिलाया और भावुक कर दिया। जिसके बाद महिला के साथ उसने शारीरिक संबंध बना लिए।

आरोप है कि सात अक्टूबर 2019 को मालदेवता में 11 जनवरी 2020 को मसूरी में, 14 अगस्त 2020 को ढाक पट्टी में आरोपित ने महिला को झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। महिला का आरोप है कि जून 2020 में किरसाली सहस्रधारा रोड पर वह किराये पर रहने लगी तो वहां भी आरोपित अक्सर आने लगा। काफी समय बीतने के बाद जब महिला ने आरोपित पर शादी का दबाव बनाया तो वह उसे टालने लगा। आरोप है कि महिला के घर पर दो अज्ञात युवकों को भेजकर भी उसे धमकाया गया। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।