माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस लैपटॉप एसई ने लांच किया अच्छा और किफायती लैपटॉप |

खबरे सुने

नई दिल्ली :माइक्रोसॉफ्ट ने अपना का नया लैपटॉप लॉन्च किया है। अगर आप सस्ता लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं तो आप एक नज़र माइक्रोसॉफ्ट के इस नए लैपटॉप पर ठहर सकते है। यह माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस लैपटॉप एसई (Microsoft surface Se Laptop) है जो कंपनी का नया किफायती सरफेस लैपटॉप है। इसको 16:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, इंटेल सेलेरॉन प्रोसेसर और 16 घंटे तक की बैटरी लाइफ जैसी खूबियों से लैस किया गया है। यह नए विंडोज 11 एसई पर काम करता है।

इस लैपटॉप की कीमत $249 (लगभग 18,500 रुपये) रखी गई है। इसमें 1366×768 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 11.6 इंच की हाई रेजोल्यूशन स्क्रीन है। यह लैपटॉप वीडियो कॉल के लिए 1MP 720p HD कैमरा से लैस है।

यह लैपटॉप दो कॉन्फ़िगरेशन में आता है- Intel Celeron N4020 या N4120 प्रोसेसर। यह 8GB तक DDR4 रैम और 128GB तक eMMC स्टोरेज प्रदान करता है। लैपटॉप सुरक्षा के लिए टीपीएम 2.0 चिप के साथ आता है। माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि यह जीरो-टच डिप्लॉयमेंट के साथ आईटी जटिलता को कम करता है और वन-क्लिक डिवाइस मैनेजमेंट के साथ फर्मवेयर लेवल तक नियंत्रण बनाए रखता है।

ऑडियो आउटपुट के लिए, लैपटॉप सिंगल डिजिटल माइक्रोफोन के साथ 2 वाट स्टीरियो स्पीकर है। वायरलेस कनेक्शन के लिए, यह वाई-फाई: 802.11ac (2×2) और ब्लूटूथ वायरलेस 5.0 LE से लैस है। लैपटॉप में पूरी तरह से प्लास्टिक की बॉडी है और यह ग्लेशियर कलर वेरिएंट में आता है। इसमें 135 डिग्री ओपन एंगल हिंज है। डिवाइस पर उपलब्ध कनेक्टिविटी पोर्ट एक यूएसबी टाइप-ए पोर्ट, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक डीसी कनेक्टर और एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.