Home राष्ट्रीय मेट्रो ट्रेन आज भी एनसीआर से दिल्ली में नहीं करेगी प्रवेश

मेट्रो ट्रेन आज भी एनसीआर से दिल्ली में नहीं करेगी प्रवेश

नई दिल्ली । दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से दिल्ली तक की मेट्रो सेवाएं किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी। हालांकि दिल्ली से एनसीआर रूट पर मेट्रो का परिचालन किया जाएगा।

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, “दिल्ली पुलिस की सलाह के अनुसार, मेट्रो सेवा केवल दिल्ली से एनसीआर के रूट के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, एनसीआर स्टेशनों से दिल्ली की ओर आने के लिए सेवाएं सुरक्षा कारणों से उपलब्ध नहीं होंगी।”

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 और 27 नवंबर को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान संगठनों के ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के आह्वान के मद्देनजर पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसके बाद अब दिल्ली मेट्रो ने एडवाइजरी जारी की है।

कानून के विरोध में दिल्ली में प्रवेश करने के हजारों किसानों के फैसले के बाद कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

गुरुवार को नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद के यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, क्योंकि दिल्ली से एनसीआर के बीच सात कॉरिडोर पर मेट्रो सर्विस दो बजे तक बंद रही।

किसानों के विरोध को देखते हुए दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर यह फैसला लिया गया।

इसके पहले डीएमआरसी ने कहा कि यह किसान रैली के कारण, दिल्ली पुलिस की अपील पर किया गया है, ताकि कोविड-19 महमारी को देखते हुए भीड़भाड़ से बचा जा सके। सुबह से दो बजे तक कई कॉरिडोर पर मेट्रो सेवा को रेग्युलेट किया गया, लेकिन दिल्ली से एनसीआर स्टेशनों के लिए मेट्रो सर्विस दो बजे के बाद दोबारा चालू कर दी गई।