पानीपत में व्यक्ति ने किया आत्मदाह

j

पानीपत: रिलायंस कर्मी ने प्रताड़ना से परेशान होकर शुक्रवार दोपहर 12 बजे खुद आग लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिजनों का आरोप है कि वर्ष 2013 में उसने अपने 302 वर्ग गज के प्लॉट का ताऊ के बेटे के साथ सौदा किया था।

तब ताऊ के बेटे ने न कोई रकम दी और न ही रजिस्ट्री कराई। अब प्लाट के वर्तमान रेट दो से तीन गुना हो गए हैं लेकिन ताऊ का बेटा पुराने इकरारनामे की कीमत पर ही वर्तमान में रजिस्ट्री उसके नाम कराने का दबाव बना रहा था।

पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। माडल टाउन के 486-आर निवासी गौरव अघ्घी (46) रिलायंस कंपनी में नौकरी करता था। उसकी बहन शालू ने बताया कि 486-आर स्थित प्लॉट 700 से 800 वर्ग गज का है। जिसमें 302 वर्ग गज गौरव के नाम है। जिसमें वह रहता था। ताऊ हरि किशन का बेटा अमित अघ्घी उर्फ नीटू प्रॉपर्टी डीलर है।

उसने गौरव से दिसंबर 2013 में डेढ़ करोड़ रुपये कीमत के हिसाब से प्लाट का इकरारनामा कराया था। इसकी रजिस्ट्री कराने की तिथि 30 जून 2014 थी लेकिन समय सीमा पर अमित ने रजिस्ट्री नहीं कराई। अब वर्तमान में प्लाट की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये हो चुकी है। अमित पुराने इकरारनामे में तय डेढ़ करोड़ रुपये में ही मकान की रजिस्ट्री कराने का दबाव बना रहा था लेकिन गौरव मना कर रहा था।
अब अमित उसे प्रताड़ित करने लगा था, जिस वजह परेशान होकर भाई गौरव ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। बहन ने कहा कि उसके भाई ने आत्महत्या नहीं की, उसकी हत्या की गई है। बहन ने बताया कि गौरव ने अमित की शिकायत आईजी से भी की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

गौरव की पत्नी अंजू की मां बीमार थीं। वह चार वर्षीय बेटी उत्तरा के साथ करीब सात दिन पहले आगरा चली गईं थीं। गौरव ने आत्महत्या करने से पहले एक पेज का सुसाइड नोट लिखा था। जिसे पत्नी को व्हाट्सएप पर भेजकर फोन स्विच ऑफ कर लिया।

पत्नी ने करनाल में रह रही ननद शालू को बताया, जिस पर शालू ने डायल-112 पर कॉल किया और पानीपत पहुंची। मॉडल टाउन थाना पुलिस को साथ लेकर भाई के घर गई। पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची तो गौरव जली हुई अवस्था में बेड पर पड़ा हुआ था।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर गई थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। प्राथमिक जांच में मामला प्रॉपर्टी विवाद का मिला है। गहनता से जांच के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।-संदीप सिंह, डीएसपी माडल टाउन।

Share this story