Mahindra XUV700: टचस्क्रीन पर चलेगी फिल्म

K

Mahindra (महिंद्रा) भारतीय बाजार में कई नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने हाल ही में अपनी नई XUV700 को लॉन्च करने का एलान किया है और इसकी एक टीजर भी जारी की। महिंद्रा ने इस नई एसयूवी को अपनी वेबसाइट पर सूचीबद्ध भी कर दिया है। जिसके बाद से कार प्रेमी महिंद्रा की इस दमदार एसयूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इच्छुक ग्राहक इस एसयूवी के आधिकारिक वेबसाइट पर अपना इंट्रेस्ट भी रजिस्टर कर रहे हैं। कपंनी जल्द ही XUV700 एसयूवी के प्रॉडक्शन वर्जन को शोकेस कर सकती है। अब Mahindra XUV700 एसयूवी के इंटीरियर की कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं। इन तस्वीरों से एसयूवी के केबिन और फीचर्स के बारे में कई जानकारी सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिंद्रा XUV700 एसयूवी में फुली लिट इंफोटेंमेंट ट्चस्क्रीन सिस्टम मिलेगा। इस एसयूवी के इंटीरियर का कथित तौर पर एक वीडियो भी सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक एससूयी के टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम पर फिल्म देखी जा रही है। महिंद्रा की आनेवाली इस एसयूवी के केबिन के बारे में कोई जानकारी पहली बार सामने आई है। वहीं कार का इंटीरियर की बात करें तो इसमें ढेर सारे फीचर्स मिलेंगे। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला डुअल स्क्रिन लेआउट इंफोटेंमेंट सिस्टम मिल सकता है। इसके साथ ही इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल होल्ड, विभिन्न ड्राइव मोड और कुछ वेरिएंट्स में पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगी।

Mahindra XUV700 में डीजल और पेट्रोल इंजन दोनों के विकल्प मिलेंगे। डीजल मॉडल में 2.2-लीटर 4-सिलिंडर mHawk इंजन दिया गया है। यह इंजन185 hp का पावर जेनरेट करता है। जबकि इसके पेट्रोल मॉडल में 2.0-लीटर इंजन मिलेगा, जो 190hp का पावर जेनरेट करता है।इसके साथ ही यह एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी। XUV700 के टॉप स्पेक वेरिएंट को ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) दिया गया है।

महिंद्रा अपनी नई एसयूवी में दो सीटिंग लेआउट्स मिलेंगे। कार के 6-सीटर मॉडल की दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट्स और 7-सीटर मॉडल की दूसरी पंक्ति में बेंच सीट मिलेंगे। XUV500 की तुलना में XUV700 बड़ी होगी और इसके केबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा। XUV700 के सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो, रिपोर्ट के मुताबिक इसमें ADAS जैसा फीचर दिया जा रहा है जो इस सेगमेंट की किसी कार में पहली बार देखने को मिलेगा। इसमें लेवल-2 ऑटोनॉमस ड्राइविंग एसिस्ट सिस्टम (ADAS) जैसा फीचर मिलेगा। ADAS में एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल और लेन-कीपिंग असिस्ट जैसे फीचर्स भी शामिल होंगे।

वाहन निर्माता ने हाल ही में इस एसयूवी के नाम का खुलासा एक वीडियो के जरिए किया था। इस एसयूवी को ‘XUV सेवन डबल O’ कहकर पुकारा जाएगा, न कि 700 नंबर के जैसे। XUV700 का मुख्य मुकाबला इस समय बाजार में मौजूद तीन-पंक्ति वाली Tata Safari (टाटा सफारी), MG Hector Plus (एमजी हेक्टर प्लस), Hyundai Alcazar (ह्यूंदै अलकाजर) जैसी एसयूवी से होगा। XUV700 की स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि महिंद्रा एक्सयूवी 700 में एक्सयूवी 500 की तरह के सिल्हूट का इस्तेमाल किया गया है। इसमें नई ग्रिल, एलईडी हेडलैम्प, C-शेप के हेडलाइट्स के साथ यूनिक एलईडी डीआरएल, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, एलईडी टेललैंप, नए अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे। नई एसयूवी के नए डिजाइन के बंपर और टेलगेट्स इसके काफी आकर्षक लुक देते हैं। अब एक नई रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि Mahindra XUV700 अक्तूबर के महीने में बाजार में लॉन्च हो सकती है। हालांकि महिंद्रा ने अपनी इस नई एसयूवी की लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया है।

Share this story