Digital की नंबर वन हीरोइन बनीं माधुरी दीक्षित
k

मुंबई: अपने फिल्मी करियर के शीर्ष पर भी जो फीस अभिनेता मनोज बाजपेयी को नहीं मिली, वह अब उन्हें ओटीटी की एक एक सीरीज के लिए मिल रही है। सदाबहार अभिनेता आर माधवन डिजिटल के सुपरस्टार बने हुए हैं और अब बारी है माधुरी दीक्षित की। करण जौहर की कंपनी के लिए अपना पहला डिजिटल शो कर रहीं माधुरी की पहली वेब फिल्म की जानकारी भी सामने आई है। सूत्र बताते हैं कि इस फिल्म के लिए माधुरी को जो फीस मिली है, उतनी फीस हिंदी सिनेमा की किसी अभिनेत्री को अब तक किसी ओरीजनल वेब फिल्म के लिए नहीं मिली है। हिंदी सिनेमा में माधुरी दीक्षित ने अपनी शादी के बाद फिल्म ‘आ जा नचले’ से वापसी की थी। तब से वह लगातार काम कर रही हैं लेकिन जितनी फीस उनको इस नए प्रोजेक्ट के लिए मिलने की खबर है, उतनी फीस उन्हें ना तो अपनी वापसी की बाद वाली सेकेंड इनिंग्स में और न ही कभी फर्स्ट इनिंग्स में मिली।

करण जौहर की डिजिटल कंटेंट प्रोडक्शन कंपनी धर्माटिक माधुरी दीक्षित को लेकर एक महात्वाकांक्षी सीरीज ‘फाइंडिंग अनामिका’ बना रही है। इस सीरीज का निर्देशन फिल्म ‘तैश’ से सुर्खियों में आए निर्देशक बिजॉय नांबियार और करिश्मा कोहली कर रहे हैं। सीरीज की शूटिंग कोरोना प्रोटोकॉल के चलते पिछले डेढ़ साल से प्रभावित चल रही है।  प्रोडक्शन टीम में शामिल सूत्र बताते हैं कि इस सीरीज से भारतीय मनोरंजन जगत में उम्रदराज अभिनेत्रियों का एक नया अध्याय शुरू हो सकता है। हाल के दिनों में लारा दत्ता, सुष्मिता सेन आदि ने अपने डिजिटल डेब्यू किए हैं लेकिन इन लोगों की फीस मनोज बाजपेयी या आर माधवन को मिलने वाली फीस के आगे कुछ नहीं है।

मनोज बाजयेयी और आर माधवन डिजिटल के सुपरस्टार हैं। और, इनकी फीस को चुनौती देना का बीड़ा अब माधुरी दीक्षित ने उठाया है। माधुरी दीक्षित अमेजन प्राइम वीडियो के लिए जो फिल्म करने जा रही हैं जिसके लिए उन्हें मुंहमांगी कीमत मिली है। तापसी पन्नू भले इंटरनेट पर अभिनेत्रियों को मिलने वाली फीस को लेकर लोगों से भिड़ी रहती हों, लेकिन माधुरी विवादों से दूर रहकर 54 साल की उम्र में उस फीस पर अपनी पहली वेब फिल्म करने जा रही हैं, जहां तक पहुंचने में तापसी को अभी एक दशक और लग सकता है।

माधुरी की ये वेब फिल्म प्राइम वीडियो के लिए बनने जा रही है। जाहिर है कि लीड रोल माधुरी दीक्षित कर रही हैं तो ये फिल्म पारिवारिक ड्रामा ही होगी। फिल्म का नाम यश चोपड़ा की कालजयी फिल्म ‘दीवार’ के एक संवाद से लिया गया है, ‘मेरे पास मां है’। अमिताभ बच्चन को प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘जंजीर’ के बाद फिल्म ‘दीवार’ से ही शोहरत मिली हालांकि फिल्म में ये संवाद शशि कपूर के खाते में गया।

जानकारी के मुताबिक अभिनेत्री अंगिरा धर से हाल ही में शादी करने वाले निर्देशक आनंद तिवारी को माधुरी की ये फिल्म निर्देशत करने का मौका मिला है। आनंद इससे पहले 'गर्ल इन द सिटी', 'लव पर स्क्वेयर फुट' और 'बंदिश बैंडिट्स'  का निर्देशन कर चुके हैं। प्राइम वीडियो ने हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म ‘राम सेतु’ से हिंदी सिनेमा के निर्माण में निवेश करना शुरू किया है। माधुरी वाली फिल्म प्राइम वीडियो के बैनर तले बनने जा रही दूसरी भारतीय फिल्म होगी।

Share this story