संक्रमित बीमारियां बन जाती हैं जान का बवाल, फगंस का शहद से इलाज
संक्रमित बीमारियां

ऐसी अनेक बीमारियां हैं जिन्हें मामूली समझ कर अनदेखा कर देते हैं परंतु यह मामूली सी बीमारियां हमारी जान का जोखिम बन जाती हैं और कभी-कभी तो इतना परेशान कर लेती हैं कि व्यक्ति निढाल हो जाता है। ऐसे में क्या करें कोई भी छोटी या बड़ी बीमारी उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए ऐसी ही एक मामूली बीमारी जिसे हम मामूली समझने की भूल कर बैठते हैं वह है फंगस।

शहद में है बॉडी में होने वाली फंगस का इलाज | Honey Destroy Harmful Fungus  From Body - NDTV Food Hindi

फंगस के संक्रमण से कई गंभीर बीमारियां होती हैं, जिसमें से कई जानलेवा होती हैं कई बार ऐसा होता है कि हम महंगे से महंगा इलाज करके भी बीमारी को खत्म नहीं कर पाते हैं लाखों रुपया खर्च करने के बाद भी संक्रमण जस का तस बना रहता है लेकिन कभी-कभी एक छोटी सी चीज भी हमारे स्वास्थ्य को बरकरार रखने में मदद करती है। शहद उन्ही खास चीजों में से एक है।

हानिकारक फंगस को नष्ट कर देता है शहद - India TV Hindi News

शहद के जरिए फंगस को दूर भगाया जा सकता है। शहद के इस्तेमाल से पैथोजेनिक फंगस को नष्ट करने की खोज की है।लाइफस्टाइल डेस्क, जयपुर।। शहद के इस्तेमाल से पैथोजेनिक फंगस को नष्ट करने की खोज की हैइसमें हमने पाया कि कई फंगसरोधी दवाओं के मुकाबले शहद कहीं ज्यादा प्रभावी है।" उन्होंने बताया कि इस शोध से फंगस संक्रमण की चिकित्सा में शहद के प्रयोग को लेकर कई सारे नए शोध को बढ़ावा मिलेगा।

Share this story