इंस्टाग्राम यूज़र्स की बढ़ी समस्याएं, इंस्टाग्राम हुआ डाउन
इंस्टाग्राम यूज़र्स

सोशल मीडिया के दौर में आज जहां हर व्यक्ति फेसबुक और इंस्टाग्राम को अपने जीवन का अभिन्न अंग बना चुका है। फेसबुक व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर लोग अपने सर्वर साझा करते हैं। इससे पहले भी हाल ही में इंस्टाग्राम डाउन हुआ था। यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका न्यू यॉर्क लॉस एंजिल्स और वाशिंगटन डीसी से बड़े पैमाने पर इस आउट इसकी सूचना मिली थी। डाउन डायरेक्टर के अनुसार सबसे अधिक रिपोर्ट समाचार फील्ड में दिक्कत का सामने आई है।

डाउन डायरेक्टर वेबसाइट के अनुसार इंस्टाग्राम में भारत में आज सुबह 11:00 बजे परेशानी आने लगी करीब 45 फ़ीसदी इंस्टाग्राम यूजर्स ने एप के बारे में शिकायत की है। जबकि 33 प्रतिशत यूजर्स को इंस्टाग्राम वेबसाइट पर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है शेष 22 फ़ीसदी यूजर्स का दावा है कि वह सरवर कनेक्शन के मुद्दों पर ध्यान दे रहे हैं। अब तक 1000 से अधिक यूजर्स ने वेबसाइट पर इस मुद्दे की सूचना दी है ट्विटर पर लोग कर रहे हैं। शिकायत इंस्टाग्राम यूजर्स नेट के बारे में ट्वीट करना शुरू कर दिया है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह केवल उन्हें यह सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्विटर पर लोग इसके बारे में लगातार शिकायत कर रहे हैं।

इससे पहले भी डाउन हुआ था इंस्टाग्राम में भारत में आज सुबह 11:00 बजे परेशानी आने लगी करीब 45 फ़ीसदी इंस्टाग्राम यूजर्स ने अपनी समस्याओं की शिकायत दर्ज कराई है। फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम भारत और दुनिया के कुछ हिस्सों में अचानक डाउन हो गया है। इंस्टाग्राम व्हाट्सएप और फेसबुक के साथ अपने सर्वर साझा करते हैं लेकिन इन दोनों ऐप में कोई परेशानी नहीं है लेकिन इंस्टाग्राम के Android औरiOS डिवाइस पर एक काम नहीं कर रहा है। कई यूजर्स ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

Share this story