“क्रिकेट की पिच पर कैच छोड़ना सबसे बुरा एहसास होता है”, जोस बटलर को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

खबरे सुने

एडिलेड। इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर मैट प्रायर ने गुरुवार को एडिलेड के ओवल में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन की शुरुआत में जोस बटलर ने विकेट के पीछे एक शानदार कैच पकड़ा। इसके लिए हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है, लेकिन मैच के पहले दिन ही उन्होंने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने का दो बार कैच छोड़ा। ऐसे में इंग्लैं के पूर्व विकेटकीपर मैट प्रायर ने जोस बटलर की खराब विकेटकीपिंग की आलोचना की।

दरअसल, स्टुअर्ट ब्राड की गेंद पर मार्कस हैरिस का कैच लेकर बटलर ने पहले दिन की शानदार शुरुआत की, लेकिन उसके बाद उन्होंने विकेट के पीछे खराब विकेटकीपिंग की, क्योंकि उन्होंने मार्नस लाबुशाने का 21 और 95 रन पर कैच छोड़ दिया, जिससे आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक 221/2 का स्कोर बना लिए। दिन का खेल समाप्त होने पर लाबुशाने 95 रन पर नाबाद रहे, उन्होंने डेविड वार्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी भी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने कंगारू टीम की मुकाबले में वापसी कराने में अहम योगदान दिया, लेकिन वार्नर शतक से चूक गए।

बीटी स्पोर्ट पर इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर मैट प्रायर ने कहा, “बटलर ने शुरुआत में लेगसाइड पर मार्कस हैरिस का असाधारण कैच पकड़ा, जो काफी कठिन था।” हालांकि, उन्होंने आगे कहा, “बटलर ने बेन स्टोक्स की एक गेंद पर लाबुशाने का पहला कैच लेगसाइड पर ही छोड़ दिया था, जब वह 21 रन पर थे। इसके बाद उन्होंने जेम्स एंडरसन की गेंद पर 95 रन पर खेल रहे लाबुशाने का सीधा आता कैच हाथों से गिरा दिया।” इन दो जीवनदानों के कारण इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ गई हैं, क्योंकि हर कोई जानता है कि वे किस तरह के बल्लेबाज हैं। 20 टेस्ट मैचों में वे 5 शतक ठोक चुके हैं और छठवें शतक के नजदीक पहुंच गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.