Home क्राइम पंजाब में पाकिस्तान से लगी सीमा पर हथियार और गोला-बारूद का बड़ा...

पंजाब में पाकिस्तान से लगी सीमा पर हथियार और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद

सीमा सुरक्षा बल ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित भारतीय निगरानी चौकी (बीओपी) पुल मोरां (पुल कंजरी) से हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इसमें एक एके-56, एक मैगजीन, पांच कारतूस, एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन, 9 कारतूस, प्वाइंट 303 की एक गन और एक प्वाइंट 30 की चीन की बनी पिस्तौल शामिल है। अटारी सेक्टर के अंतर्गत आते थाना घरिंडा ने मामला दर्ज कर एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जखीरा कंटीले तार के उस पार गड्ढा खोदकर छिपाया गया था।

अमृतसर देहात पुलिस को सूचना मिली थी कि तस्करों ने पुल मोरां में लगे कंटीले तार के पास पाकिस्तान से आए हथियारों की खेप तस्करों ने छिपा रखी है। तस्कर इस खेप को वहां से निकालने की फिराक में हैं। देहात पुलिस ने बीएसएफ को इस बारे में सूचना दी। बीएसएफ व देहात पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन शुरू कर जखीरा बरामद किया।

अब तक इस मामले में बीएसएफ व देहात पुलिस की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। हथियारों का ये जखीरा कहां सप्लाई होना था इसकी जांच की जा रही है। पाकिस्तान की ख़ुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा किसी आतंकी संगठन के लिए यह हथियार तो नहीं भेजे गए हैं इसकी भी जांच की जा रही है। इस पर भी जाँच हो रही है।