बढते पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर कुमार विश्वास ने दी अपनी प्रतिक्रिया ।

खबरे सुने

नई दिल्ली, पेट्रोल डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है वही जहाँ आम जनता त्रस्त ही लेकिन नेता और मंत्री गढ़ अपनी प्रतिक्रिया देने मे नही चूक रहे कुछ पक्ष में कुछ विपक्ष मे लगा तार बयानबाजी कर रहें हैं ।
पेट्रोल के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 107.24 रुपये पर पहुंच गए हैं, जबकि डीजल के दाम भी 35 पैसे बढ़े हैं और यह 95.97 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

वहीं, पेट्रोल-डीजल के भाव में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर इशारों-इशारों में केंद्र सरकार पर ट्वीट के जरिये देश के जाने माने कवि कुमार विश्वास ने तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि पेट्रोल 400 लीटर रुपये हो जाने पर लोग स्कूटर और मोटरसाइकिल को घर की छत पर डाल सकेंगे।

कुमार विश्वास के इस ट्वीट को असम भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के उस बयान के संदर्भ में देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा कि पेट्रोल की कीमतें जब 200 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी तो राज्य सरकार दोपहिया वाहनों पर ट्रिपलिंग की छूट दी जाएगी। असम भाजपा अध्यक्ष भावेश कलिता ने असम की राजधानी गुवाहाटी में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि 200 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल का दाम होने पर लोगों को दुपहिया वाहनों पर ट्रिपलिंग की अनुमति देंगे या फिर तीन शीटर मोटरसाइकिल का निर्माण कराएंगे।
बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के नेता और योगी सरकार में मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा था कि देश में मुट्ठी भर लोग गाड़ी चलाते हैं। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा था कि देश में 95 फीसद लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं है। उपेंद्र तिवारी का यह भी कहना है कि लोगों की प्रति व्यक्ति आय से अगर ईधन की कीमतों की तुलना करें तो अभी बहुत ही कम हैं। गौरतलब है कि यूपी में भी तेल की कीमतें लगातार आसमान छू रही हैं लेकिन मंत्री जी इसे अभी कम ही बता रहे हैं, ऐसे में लोगों के साथ विपक्ष भी उपेंद्र तिवारी पर हमलावर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.