Home खेल मैंने जितने खिलाड़ी देखें हैं उनमें से कोहली सर्वश्रेष्ठ : लैंगर

मैंने जितने खिलाड़ी देखें हैं उनमें से कोहली सर्वश्रेष्ठ : लैंगर

सिडनी । आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने भारत के कप्तान विराट कोहली की जमकर सराहाना की है। लैंगर ने कहा है कि उन्होंने अभी तक जितने भी खिलाड़ी देखे हैं उनमें से कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं। लैंगर ने माना कि उनकी गैरमौजूदगी से आस्ट्रेलिया को काफी फायदा मिलेगा।

लैंगर ने शुक्रवार को संवाददाताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात करते हुए कहा, “मैंने अपने जीवन में जितने खिलाड़ी देखें हैं उनमें से कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं, कई कारणों से। सिर्फ बल्लेबाजी नहीं वह जिस तरह की ऊर्जा के साथ और जुनून के साथ खेलते हैं, मैदान पर उतरते हैं उस कारण भी।”

उन्होंने कहा, “वह जिस ऊर्जा के साथ मैदान पर खेलते हैं मैं कई बार उस पर विश्वास नहीं कर पाता हूं। मेरे दिल में उनके लिए काफी सम्मान है। अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौटने के उनके फैसले का भी मैं सम्मान करता हूं।”

कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा जनवरी में बच्चे को जन्म देंगी और इस समय कोहली अपनी पत्नी के साथ ही रहना चाहते हैं इसलिए वह एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के बाद वापस भारत लौटेंगे। वह वनडे और टी-20 खेलेंगे।

लैंगर ने कहा, “वह हमारी ही तरह इंसान हैं। अगर मैं अपने किसी खिलाड़ी को कोई सलाह देना चाहूंगा तो यही दूंगा कि कभी अपने बच्चे के जन्म के मौके पर अनुपस्थित नहीं रहें क्योंकि यह बेहद खूबसूरत चीज है।”

पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “जाहिर सी बात है कि उनकी गैरमौजूदगी का असर पड़ेगा, लेकिन हम इस बात को भी जानते हैं कि भारत ने हमें पिछली बार (2018-19) में हराया था। वह बेहद शानदार टीम है। हम उनको हल्के में नहीं ले सकते, कोहली के साथ भी और उनके बिना भी।”