Home राजनीति केजरीवाल सरकार कर रही किसानों के साथ अन्याय: BJP

केजरीवाल सरकार कर रही किसानों के साथ अन्याय: BJP

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई की ओर से लगातार किसानों के बीच जनजागरण मुहिम चलाई जा रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में जगतपुर और वजीराबाद क्षेत्र के गांवों में ‘खाट पर चर्चा’ और ‘किसान पंचायत’ आयोजित कर किसानों से संवाद किया गया। इस दौरान किसानों को, नए कृषि कानूनों से होने वाले फायदे गिनाए गए। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि किसानों के साथ केजरीवाल सरकार अन्याय कर रही है।

इस दौरान उपस्थित किसानों ने बताया कि दिल्ली सरकार की ओर से उनकी मांगों को पूरा न किए जाने के कारण वे केंद्र सरकार की सुविधाओं से भी वंचित हैं।

प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि अब जबकि मोदी सरकार कृषि बिलों के माध्यम से दिल्ली और देश के किसानों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास कर रही है तो उसमें भी आम आदमी पार्टी सरकार को तकलीफ हो रही है।

गुप्ता ने कहा कि पिछले 6 वर्षो में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के किसानों की सुध नहीं ली, लेकिन देश के किसानों के हित की बात करने का तमाशा कर रही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार किसानों को किसान का दर्जा नहीं दे रही है। किसान के दर्जे का अर्थ है उन्हें सिंचाई की सुविधा, पूरा पानी व सस्ती बिजली मिले एवं ट्रैक्टर तथा अन्य कृषि यंत्रों की खरीद पर सब्सिडी मिले, जैसे अन्य राज्यों में मिलती है।