Home उत्तर प्रदेश श्रद्धालुओं की भावनाओं का ध्यान रखते हुए उन्हें कोरोना से सुरक्षा देना...

श्रद्धालुओं की भावनाओं का ध्यान रखते हुए उन्हें कोरोना से सुरक्षा देना भी सरकार का कर्त्तव्य होना चाहिए। : ललन कुमार

 

राजसत्ता पोस्ट

श्रद्धालुओं की भावनाओं का ध्यान रखते हुए उन्हें कोरोना से सुरक्षा देना भी सरकार का कर्त्तव्य होना चाहिए। : ललन कुमार

स्वतंत्रता सेनानियों के साहस और संघर्ष से ही हमें आजादी की हवा नसीब हुई है। : ललन कुमार

गाँव में लोगों की कमाई का कोई साधन है नहीं और जबरन थोपे गए स्मार्ट मीटर ने जीना मुश्किल कर रखा है। : ललन कुमार

धान के किसानों को मिल रहे कम दाम इस बात की गवाही देते हैं कि सरकार द्वारा लाए गए किसान कानून किसान हितैषी नहीं हैं। : ललन कुमार

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है। : ललन कुमार

लखनऊ/बख्शी का तालाब, 24 अक्टूबर 2020 उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार पिछले कई महीनों से लखनऊ की #बख्शी_का_तालाब (169) विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर नागरिकों की समस्याओं को समझने और सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। कई स्थानों पर हैण्डपम्प लगवाकर, घर बनवाकर या आर्थिक सहायता प्रदान कर स्थाई रूप से लोगों की समस्याओं को समाप्त कर रहे हैं। किसानो की धान की समस्या को लेकर हाल ही में जब वह धान क्रय केंद्र पहुँचे तो पता चला कि वहाँ के प्रभारी द्वारा किसानों से बिना धान लिए लौटाया जा रह है। उन्होंने तुरंत अधिकारियों से बात की जिस कारण धन क्रय केंद्र प्रभारी को धान लेने पर मजबूर होना पड़ा।

जनसंपर्क की श्रंखला में आज ललन कुमार ने लूधौली व अरम्बा ग्राम में पहुँचकर लोगों से चर्चा की। रुधौली एवं अरम्बा गाँव के किसान धान की मिल रही कम कीमतों से परेशान हैं तो कभी बिजली के आ रहे बढे बिलों से नाराज़ हैं। कमाई का कोई साधन है नहीं और जबरन थोपे गए स्मार्ट मीटर ने जीना मुश्किल कर रखा है। धान के किसानों को मिल रहे कम दाम इस बात की गवाही देते हैं कि सरकार द्वारा लाए गए कानून किसान हितैषी नहीं हैं।

नवरात्रि के पावन पर्व पर बख्शी का तालाब विधानसभा में स्थित माँ चंद्रिका देवी मंदिर एवं उनई माता मंदिर पर ललन कुमार द्वारा निशुल्क प्याऊ लगाए गए हैं। जिसका उद्देश्य श्रद्धालुओं को स्वच्छ जल उपलब्ध कराना, उनके हाथ सेनेटाईज़ करना एवं कोरोना से बचने हेतु मास्क वितरित करना है। श्रद्धालुओं की भावनाओं का ध्यान रखते हुए उन्हें कोरोना से सुरक्षा देना भी सरकार का उद्देश्य होना चाहिए।

ललन कुमार द्वारा कुम्हरावां गाँव में रहने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया जिसमें श्री उमाशंकर मिश्र, श्री आदित्य वाजपेई, श्री दीपक मिश्र एवं श्री जगदीश वाजपेई शामिल रहे। उन्होंने हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के साहस और संघर्ष से ही हमें आजादी की हवा नसीब हुई है।

जलालपुर ग्राम में पिछले दौरे पर किये गए वादे के अनुसार ललन कुमार ने बच्चों को खेलने के लिए क्रिकेट किट भेट कर उन्हें प्रोत्साहित किया। साथ ही खुद भी खेलते हुए बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है।