इंटरनेट मीडिया का हथियार, टिकट का दावेदारी करते समय फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम एकाउंट की जानकारी भी दे रहे नेता

गोरखपुर। विधानसभा चुनाव के बदले हुए परिदृश्य में बसपा सबसे आगे रहने की कोशिश कर रही है. वर्चुअल प्रचार के महत्व को देखते हुए पार्टी इंटरनेट मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर सक्रिय उपस्थिति बनाए हुए है। जिन लोगों को नामांकित किया जा रहा है, उनके नाम के साथ-साथ इंटरनेट मीडिया से उनका जुड़ाव भी पार्टी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जा रहा है. पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि बसपा में टिकट के दावेदारों को इंटरनेट मीडिया का हथियार भी रखना होगा.

नेता टिकट का दावा करते हुए फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम अकाउंट की भी जानकारी दे रहे हैं.

गोरखपुर जिले में बसपा अब तक पांच विधानसभा क्षेत्रों में प्रभारी/उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। हालांकि, जब तक पार्टी की आधिकारिक सूची जारी नहीं होती, तब तक बदलाव की संभावना बनी रहती है. पार्टी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर करीब आधा दर्जन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. उनके नाम के आगे उनके फेसबुक अकाउंट, ट्विटर हैंडल, इंस्टाग्राम आईडी और वेबसाइट की भी जानकारी दी जा रही है। इसका उल्लेख दावेदारों द्वारा दिए गए रिज्यूमे में भी किया गया है। पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों का कहना है कि हमारी लड़ाई बीजेपी और सपा से है. इनसे मुकाबला करने के लिए जमीनी स्तर के साथ-साथ वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर भी तैयारी जरूरी है। जो भी उम्मीदवार बनेगा, इंटरनेट मीडिया पर उनकी सक्रियता महत्वपूर्ण है। इसे देखते हुए इंटरनेट मीडिया पर उसकी मौजूदगी की जानकारी मांगी जा रही है। बसपा की वेबसाइट पर जाने वाले लोग किसी भी उम्मीदवार के बारे में आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

आईटी टीम को मजबूत करने में जुटी पार्टी

वर्चुअल कैंपेन के लिए बसपा अपनी आईटी टीम को मजबूत करने पर काम कर रही है. इसके लिए पार्टी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन मांगे गए हैं। पार्टी ने स्पष्ट किया है कि आवेदन सदस्यता के लिए नहीं है। पार्टी का मानना ​​है कि बसपा की विचारधारा से प्रभावित लोग आईटी टीम में शामिल होंगे। आवेदकों को नाम, आयु, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, व्हाट्सएप नंबर, फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल, यूट्यूब, वेबसाइट की जानकारी, विधानसभा क्षेत्र का पता देना होगा। पार्टी पदाधिकारियों का मानना ​​है कि पार्टी की विचारधारा से जुड़े युवाओं के आने से आईटी टीम काफी मजबूत होगी.

जिले में पांच प्रभारी/उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। उम्मीदवारों की अपने क्षेत्र के साथ-साथ वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर भी मजबूत उपस्थिति है। पार्टी की वेबसाइट पर उम्मीदवारों के इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म की जानकारी भी दी जा रही है. संतोष कुमार जिज्ञासु, जिलाध्यक्ष

Leave A Reply

Your email address will not be published.