Home खेल चोट है चिंता का विषय, इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए...

चोट है चिंता का विषय, इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए अब इस तीसरे खिलाड़ी पर भी है संशय

नई दिल्ली। इंग्लैंड और मेजबान भारत के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज शुरू होने में अब बहुत कम समय बचा है, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि टीम के तीन खिलाड़ी चोट के कारण संशय में हैं। ताजा नाम चोटिल खिलाड़ियों और फिटनेस नहीं हासिल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तेज गेंदबाज टी नटराजन का है, जो ऑस्ट्रेलिया में तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने में सफल रहे थे और गेंदबाज के तौर पर भी उन्होंने सफलता हासिल की थी।

शुक्रवार 12 मार्च से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज से पहले टी नटराजन को घुटने और कंधे की चोट से जूझते हुए पाया गया है। एएनआइ से बात करते हुए नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है वे पूरी तरह से फिट नहीं हैं, यह निश्चित रूप से समय के खिलाफ एक दौड़ है। सूत्र ने कहा, “वह घुटने और कंधे की चोट से परेशान हैं और टी20 सीरीज के लिए संदेह में है। उनकी हर दिन निगरानी करनी होगी और यह समय के खिलाफ एक दौड़ है।”

स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की जगह राहुल चाहर को टीम में लिया जा सकता है, क्योंकि वरुण चक्रवर्ती अनिवार्य फिटनेस टेस्ट पास करने में विफल रहे थे। राहुल पहले से ही टेस्ट सीरीज के लिए रिजर्व थे और जब चक्रवर्ती टेस्ट पास नहीं कर पाते हैं तो फिर राहुल उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर होंगे। मुंबई इंडियंस के स्पिनर इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। वहीं, पहली बार नेशनल टीम में चुने गए राहुल तेवतिया भी फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए हैं।

टी नटराजन की बात करें तो उनका फिट नहीं होना, उनके लिए बहुत बड़ी चिंता का कारण है, क्योंकि हार्दिक पांड्या अब गेंदबाजी करने लगे हैं। ऐसे में उनकी वापसी टीम में होना मुश्किल बात हो जाएगी। इसके पीछे का कारण ये है कि भारत के पास टी20 फॉर्मेट के लिए पर्याप्त गेंदबाज हैं, जिनमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और नवदीप सैनी का नाम शामिल है। हालांकि, बुमराह और शमी इस T20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।