Home खेल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर भारत की निगाहें होंगी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर भारत की निगाहें होंगी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अब से कुछ देर में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हो जाएगा। आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से देखा जाए तो ये मुकाबला भारतीय टीम के लिए काफी अहम है, जबकि सीरीज के नजरिए से देखा जाए तो ये टेस्ट मैच मेहमान टीम के लिए अहम है, क्योंकि इंग्लैंड की टीम 1-2 से पिछड़ गई है।

वहीं, अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत जाती है या फिर ड्रॉ कराने में सफल होती है तो इस स्थिति में भारतीय टीम लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। वहीं, अगर इंग्लैंड की टीम को इस मुकाबले में जीत मिलती है तो फिर इस स्थिति में साउथ अफ्रीका की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की हकदार है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज आखिरी समय पर कैंसिल की थी।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही मौजूदा सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम ने पहला मुकाबला चेन्नई में गंवा दिया था, लेकिन अगले ही मैच में भारत ने शानदार वापसी की और इंग्लैंड को पटखनी देकर सीरीज चेन्नई में ही बराबर कर दी। इसके बाद मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिंक बॉल से खेला गया। ये मैच सिर्फ दो दिन चला, जिसमें मेजबान भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह रौंद दिया। अब इस सीरीज के आखिरी मैच पर सभी की निगाहें होंगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, उमेश यादव और इशांत शर्मा।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉले, डॉम सिब्ले, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, बेन फोक्स (विकेटकीपर), ओली स्टोन, डोमनिक बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर।