Home राष्ट्रीय भारत ने लद्दाख में तनाव पर खोली चीन के झूठे दावे की...

भारत ने लद्दाख में तनाव पर खोली चीन के झूठे दावे की पोल, कहा…

नई दिल्ली। नई दिल्ली, एएनआइ। पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के बीच जारी तनाव को लेकर भारतीय सेना का बयान आया है। सेना ने चीन के झूठे दावे की पोल खोलते हुए कहा है कि पीएलए के जवानों ने उकसावे की कार्रवाई की है। हमने ने तो लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल को पार किया और न ही हमने चीन की तरफ कोई फायरिंग की।

भारतीय सेना की तरफ से कहा गया है कि जहां भारत LAC पर डिसइंगेजमेंट और हालात को डी-एस्केलेट करने के लिए प्रतिबद्ध है, चीन स्थिति को बढ़ाने के लिए उकसावे वाली ​गतिविधियों को जारी ​रखे हुए है। किसी भी चरण में भारतीय सेना ने LAC को पार नहीं किया और फायरिंग समेत किसी भी आक्रामक तरीके का इस्तेमाल नहीं किया।

भारतीय सेना ने कहा है कि तनाव कम करने के लिए सैन्य, कूटनीतिक और राजनीतिक स्तर पर दोनों देशों के बीच हो रही बातचीत के बाद भी चीन लगातार समझौते का उल्लंघन कर रहा है और आक्रामक रवैया अपना रहा है।

बता दें कि चीन की ओर से सोमवार की एलएसी पर फायरिंग की गई। इशके बाद चीनी सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने सेना के हवाले से पूरी घटना का दोष भारत पर लगाया। उसका कहना है कि भारतीय सैनिकों ने घुसपैठ की कोशिश की और चीन की तरफ फायरिंग भी की।