13 दिन में बदला, बैंक मैनेजर विजय कुमार के हत्यारे समेत 2 आतंकियों को सेना ने किया ढेर

शोपियां। जम्मू-कश्मीर के शोपियां के कांजीलउर इलाके (Kanjiular area of Shopian) में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन  लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए।

पुलिस ने दावा किया है कि इस मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में वह आतंकी भी शामिल है जिसने इलाका-ए-देहाती बैंक के मैनेजर राजस्थान निवासी विजय कुमार की हत्या की थी। उसकी पहचान मान मोहम्मद के तौर पर हुई है। वहीं दूसरे आतंकी का नाम तुफैल गनई बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनों आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं।

फिलहाल इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते तलाशी अभियायन चल रहा है। जब इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि इलाके में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है तो अभियान को समाप्त कर दिया जाएगा।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, ‘शोपियां एनकाउंटर अपडेट: प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े 02 आतंकवादी मारे गए।  आगे की जानकारी का पालन किया जाएगा।’ कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि बुधवार को शोपियां के कांजीलउर इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई।

इस घटना पर कश्मीर के आईजीपी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है। अन्य आतंकी अपराधों के अलावा वह हाल ही में कुलगाम जिले में 2 जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था।

बेमिना में भी मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी मारे गए थे

बता दें कि जिले के बाहरी क्षेत्र बेमिना में सोमवार देर रात सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में पाकिस्तानी कमांडर अब्दुल्ला गोजरी और लश्कर के स्थानीय कमांडर मुसैब समेत दो आतंकियों को मार गिराया  था। इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। मारे गए दोनों आतंकी श्री अमरनाथ यात्रा पर हमला करने बीते माह कश्मीर में घुसपैठ करने वाले लश्कर के तीन सदस्यीय आत्मघाती दस्ते में शामिल थे। इस दस्ते का एक पाकिस्तानी आतंकी हांजला छह जून को सोपोर के जालूरा में हुई मुठभेड़ में मारा गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.