Home अंतरराष्ट्रीय अगर नहीं छोड़ता पाक अभिनंदन को तो…

अगर नहीं छोड़ता पाक अभिनंदन को तो…

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने दावा किया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था अगर भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रात नौ बजे तक नहीं छोड़ा गया तो भारत हमला कर देगा। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद सादिक ने यह बात संसद में कही।

अयाज सादिक ने अपने दावे के समर्थन में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की एक बैठक का हवाला दिया है। बालाकोट में भारत के हवाई हमले के अगले दिन यानी 27 फरवरी को पाकिस्तान ने भारत में हवाई हमले की कोशिश की थी। उसके लड़ाकू विमान भारत की तरफ बढ़े थे, लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और दूसरे जांबाज पायलटों ने उन्हें खदेड़ दिया था।

अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इसी दौरान अभिनंदन का विमान सीमा पार कर गया था और पाकिस्तान के निशाने पर आ गया था। अभिनंदन पैराशूट से कूद गए, लेकिन वह पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे, जहां उन्हें बंदी बना लिया गया था।

उन्हें छोड़ने के लिए भारत ने भारी दबाव बनाया था। इसी दौरान शाह ने यह अहम बैठक की थी। अयाज सादिक के मुताबिक इस बैठक में इमरान खान को भी शामिल होना था, लेकिन वो नहीं आए। सादिक ने दावा किया कि बैठक में आए शाह के पैर कांप रहे थे और उन्होंने कहा था कि हमने अभिनंदन को नहीं छोड़ा तो भारत पाकिस्तान पर हमला कर देगा। पाकिस्तान ने एक मार्च, 2019 को अटारी बॉर्डर पर सही सलामत अभिनंदन को भारत को सौंप दिया था।

देर रात पाकिस्‍तानी सांसद का उक्‍त दावा सामने आते ही भारत में सियासी सरगर्मी बढ़ गई। भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर करारा हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि राहुल जी, आप Surgical Strike और Air Strike पर सवाल उठा रहे थे ना? जरा देखिए मोदी जी का क्या खौफ है पाकिस्तान की संसद में सरदार अयाज सादिक बोल रहे हैं कि पाक के सेनाध्‍यक्ष के पैर हाथ पांव कांप रहे थे और चेहरे पर पसीना था,कहीं भारत अटैक न कर दे! समझें?