Home अंतरराष्ट्रीय हिटलर ने जीता चुनाव,देश के 85 फीसदी से अधिक मत लेकर की...

हिटलर ने जीता चुनाव,देश के 85 फीसदी से अधिक मत लेकर की जीत हासिल

विंडहोक- नामीबिया के चुनाव में एडोल्फ हिटलर ने शानदार जीत हासिल की है. हालांकि ये हिटलर जर्मनी का तानाशाह नहीं बल्कि नामीबिया के एक नेता हैं. एडोल्फ हिटलर यूनोना नाम के इस शख्स को क्षेत्रीय परिषद की चुनाव में 1,196 वोट मिले, वहीं उनके खिलाफ खड़े नेता को केवल 213 वोटों से संतोष करना पड़ा. एडोल्फ हिटलर की SWAPO पार्टी ने देश भर में 57 फीसदी वोट हासिल किए हैं, वही हिटलर ने 85 फीसदी से ज्यादा मतों से जीत हासिल की है. इस शख्स का कहना था कि उसका जर्मनी के तानाशाह हिटलर की तरह दुनिया पर राज करने का कोई इरादा नहीं है.

जर्मन मीडिया के साथ बातचीत में एडोल्फ ने कहा कि जब मैं एक छोटा बच्चा था तब मुझे ये एक बेहद सामान्य नाम लगता था लेकिन धीरे-धीरे जब मैं बड़ा होने लगा और उस शख्स के बारे में जाना तो मुझे एहसास हुआ कि ये तो पूरी दुनिया पर राज करना चाहता था. हिटलर ने कहा कि मैं अब अपना नाम नहीं बदलना चाहता हूं क्योंकि अब काफी देर हो चुकी है और उनकी पत्नी भी अब उन्हें एडोल्फ कहकर बुलाना पसंद करती है.

हिटलर ने कहा, पिता को शायद नहीं पता था क्या है इस नाम के मायने

हिटलर ने कहा कि मेरा नाजी विचारधारा से कोई लेना-देना नहीं है. मेरे पिता ने जर्मन तानाशाह के नाम पर मेरा नाम रखा था. उन्हें शायद नहीं पता था कि एडोल्फ हिटलर की विचारधारा क्या है वर्ना शायद वो ऐसा नहीं करते. गौरतलब है कि जिस क्षेत्र में हिटलर की जीत हुई है वो इलाका पहले जर्मन कॉलोनी रह चुका है. नामीबिया साल 1884 से लेकर साल 1915 यानि प्रथम विश्वयुद्ध तक जर्मनी का उपनिवेश रहा था.