हिन्दू जागरण मंच ने बचाई लव जेहाद में फंसी युवती

खबरे सुने

हिन्दू जागरण मंच ने बचाई लव जेहाद में फंसी युवती

युवती परिजनों के सपुर्द होने तक मंच के पदाधिकारी रहे सचेत,आरोपित को पुलिस ने भेजा जेल

मुज़फ्फरनगर।(अनुज त्यागी राजसत्ता पोस्ट)

 

शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव शाहजुड़ड़ी की गरीब परिवार की युवती लव जेहाद में फंसकर जेहादियों के चंगुल में फंस गई थी। युवती के परिजन युवती की बरामदगी को लेकर कई दिनों तक थाने के चक्कर काटते रहे। मामले की सूचना हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष नरेंद्र पंवार को लगी तो उन्होंने एसएसपी अभिषेक यादव से बात कर जल्द से जल्द युवती को बरामद करने व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी। हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष नरेंद्र पंवार ने जिला महामंत्री अंकुर राणा, महिला सुरक्षा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक वीरेंद्र त्यागी, खतौली नगर अध्यक्ष अनुज भारद्वाज, प्रदीप त्यागी हिन्दू जागरण मंच की महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष दीपा त्यागी,नगर अध्यक्ष अँजेश कुमार
सहित मंच के अन्य पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओं को शाहपुर भेजा। गांव में हुई पंचायत में जिला महामंत्री अंकुर राणा ने दो दिन में लव जेहाद का शिकार हुई युवती को बरामद करने व आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए दो दिन का अल्टीमेटम दिया था। दो दिन में बरामदगी ना होने पर थाने का घेराव कर आंदोलन की चेतावनी दी थी। जिसमे पुलिस ने कार्यवाही करते हुए युवती को बरामद करते हुए उसे न्यायालय में पेश किया जंहा से युवती को उसके ब्यानों के आधार पर उसके परिजनों को सपुर्द कर दिया।

पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल शाहपुर थाना क्षेत्र की युवती को लव जेहाद में फंसा कर ले जाने वाले बागपत जनपद के छपरौली थाना क्षेत्र के गांव लुहारा निवासी साजिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस अभी तक दूसरे आरोपी कय्यूम को तलाश नही कर सकी। युवती के परिजनों ने साजिद व कय्यूम निवासी गांव लुहारा थाना छपरौली जनपद बागपत के विरुद्ध नामजद मुकदमा कराया था।
———
लव जेहाद की गहरी साजिश

बड़े जेहादियों से जुड़े हो सकते है तार

शाहपुर के गांव शाहजुड़डी की युवती को लव जेहाद में फंसा कर भगा ले जाने वाले आरोपियों की गहरी साजिश थी। आरोपी गांव की कई लड़कियों के सम्पर्क के था। गिरफ्तार लव जेहाद मुख्य आरोपी साजिद को गांव के लोग पहचानते भी नही। गांव में राज मिस्त्री का काम करने आये कय्यूम को ही इस का मुख्य सूत्रधार माना जा रहा है। कय्यूम ही लड़कियों से बातचीत कर उनका सम्पर्क साजिद से करवाता था। साजिद गरीब परिवार की युवतियों को रुपयों पैसों व लग्जरी जिंदगी जीने लालच देकर उनका माइंड वास करता था। इस प्रकरण में सूत्रों की माने तो कय्यूम के माध्यम से साजिद गांव की युवतियों के नम्बर लेकर उनसे सम्पर्क करता तथा उन्हें हसीन सपने दिखता है। मंगलवार को पुलिस द्वारा जेल ले जाते समय ग्रामीण मुख्य आरोपी को पहचान नही सके तो इस बात का पर्दाफाश हुआ। साजिद की कड़ी इस सम्बंध में किससे कंहा जुड़ी हुई है यह तो जांच के बाद पता चलेगा लेकिन समय रहते हिन्दू जागरण मंच द्वारा युवती को बरामद करने के लिए उठाई गई आवाज से लव जेहाद में फंसी युवती बरामद हो गयी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.